जल जीवन मिशन को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       जल जीवन मिशन के संबंध में सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने अपने कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली। इस बैठक में नायब तहसीलदार लोकेश कुमार, एससीपीओ नरेश कुमार, पब्लिक हैल्थ से जसबीर सिंह, पंचायत विभाग से सकूर खान विशेष रूप से मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कहा कि जल जीवन मिशन सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना है।
योजना का लक्ष्य वर्ष 2024 तक ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक घर को नल से जल उपलब्ध कराना है। ग्रामीण इलाके में प्रत्येक घर को नल से जल उपलब्ध कराने के लिए सम्बंधित विभाग एवं अधिकारी मिशन मोड पर कार्य करें। उन्होंने जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत बनाई गई कार्य योजना के बारे में चर्चा करके आवश्यक निर्देश दिए तथा स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जल उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली और शत-प्रतिशत कनेक्शन कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग पानी पाइप के माध्यम से सप्लाई करने की कार्यवाही करें ताकि ग्रामीण इलाकों में पानी की समस्या का हल हो सके। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन का कार्य समय से पूर्ण कराएं तथा अगली बैठक में कराए गए कार्यों के प्रगति से अवगत कराएं। इसके अलावा संबंधित विभाग को निर्देशित किया कि ओवरहेड टैंक, ट्यूबवेल, पाइपलाइन आदि के कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की कमी पाये जाने पर संबंधित की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *