ट्रैफिक रूल तोड़ रहे 95 वाहनों के चालान काटे: ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर शिकंजा, ट्रिपल राइडिंग करते पुलिस महकमे के जवानों का भी काटा चालान

ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों का चालान करते एसएचओ धर्मचंद की टीम।

  • सख्ती }अलग जगह नाकेबंदी करक

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर पुलिस सख्त हो गई है। जहां शहर ट्रैफिक थाना एसएचओ धर्मचंद की सख्ती साफ दिखने लगी है। शनिवार को 5 राइडर के साथ अलग- अलग जगह नाकेबंदी करके ऐसे वाहनों को रोका गया। जिनमें बिना नंबर प्लेट, ट्रिपल राइडिंग, बिना लाइसेंस और कागजात सहित 95 वाहनों के चालान काटे गए। जिनमें पुलिस मुलाजिमों के बाइक का ट्रिपल राइडिंग के तहत चालान किया गया। जोकि पुलिस के तीन मुलाजिम एक बाइक पर सवार होकर संबंधित थाने में जा रहे थे।

करनाल के बड़ा गांव में चोरी: दो नकाबपोश बदमाशों ने दिया कंबाइन के कीमती पार्ट चोरी करने की वारदात को अंजाम

जिनको एसएचओ धर्मचंद की टीम ने बरनाला रोड स्थित रोका। जिन्होंने पुलिस की मजबूरी बताया, लेकिन एसएचओ ने कानून सबके लिए एक समान है का हवाला देते हुए बाइक का चालान किया। एसपी डाॅ. अर्पित जैन के आदेशानुसार जिला यातायात पुलिस ट्रैफिक नियमों की पालना नही करने वाले वाहन चालकों के साथ सख्ती से निपटा जा रहा है। मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत चालान किए जाते हैं। इस दौरान यातायात नियम तोड़ने वाले पुलिस के मुलाजिमों तक को नहीं बख्शा जा रहा। वहीं यातायात नियमों की अवहेलना करने बारे वाहन चालकों आग्रह किया गया कि यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित करें।

निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत्: डॉक्टर पर लगाए लापरवाही के आरोप, आज बोर्ड के द्वारा होगा पोस्टमार्टम

शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने में पुलिस की अहम भूमिका रही है। इससे पहले तत्कालीन ट्रैफिक एसएचओ की टीम में खुद एसपी ने अपनी सिक्योरिटी में तैनात 5 जवानों को सहयोग हेतु लगाया था। ताकि ट्रैफिक रूल सख्ती से लागू हो सके। ब्लैक ड्रेस जवानों के साथ ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को ट्रैफिक रूल फॉलो करने की नसीहत दी थी। उस दौरान 10 माह में ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले 40343 वाहनों के चालान काटे गए थे। जिनमें 6308 रांग साइड ड्राइविंग और 119 को शराब के नशे में वाहन चलाते पकड़ा था।

धर्मचंद ने कहा- सख्ती से लागू करवाए जाएंगे ट्रैफिक रूल

“एसपी डॉ. अर्पित जैन के दिशा निर्देशानुसार ट्रैफिक नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा। अवहेलना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। चाहे कोई उनके महकमें का साथी भी क्यों न हो, चालान किया जाएगा। इसलिए वाहन चालकों से आग्रह है कि यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित करें।”
– धर्मचंद ट्रैफिक, एसएचओ, शहर थाना सिरसा।

 

खबरें और भी हैं…

.
एशिया लायंस बनाम भारत महाराजा लाइव स्कोर: गौतम गंभीर की अगुवाई में भारत महाराजा फाइनल में जगह बनाने के लिए तैयार हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *