बहादुरगढ़ फैक्ट्री में जांच के लिए आए सीपीसीबी अधिकारी को बंधक बनाया, मालिक और कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज

बहादुरगढ़। बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र (एमआइई) पार्ट ए स्थित एक फैक्ट्री में जांच करने के लिए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के वैज्ञानिक एवं वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग की टीम पहुंचे। जहां पर बहादुरगढ़ क्षेत्र की फ्लाइंग स्कवाड में शामिल यतींद्र नाथ मिश्रा को बंधक बनाकर फैक्ट्री मालिक और कर्मचारी द्वारा धक्का-मुक्की की गई।

फैक्ट्री मालिक और कर्मचारी ने की धक्का-मुक्की

जमीन की खरीद फरोख्त में बड़ा गोलमाल, पटवारी सहित सात पर केस दर्ज

प्लाट नंबर 708 स्थित इंडक्शन निर्माता फैक्ट्री के मालिक रमेश यादव व उसके कर्मचारी योगेश पर ये आरोप हैं। वैज्ञानिक बुधवार साढ़े 11 बजे फैक्ट्री में जांच के लिए पहुंचे थे। गेट पर गार्ड को पहचान पत्र दिखाने के बाद उसने मालिक को बुलाया। यतींद्र नाथ मिश्रा जब फैक्ट्री में फोटो ले रहे थे तो उसी दौरान फैक्ट्री मालिक रमेश यादव व उसके कर्मचारी योगेश ने उसके काम में बाधा पहुंचाई व उसके साथ धक्का-मुक्की की।

वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग की फ्लाइंग स्कवाड में तैनात यतींद्र नाथ मिश्रा ने की शिकायत

जब वह बाहर निकलने लगा तो फैक्ट्री के मेन गेट पर गार्ड तैनात करके उसे बंद कर दिया। वैज्ञानिक ने इसकी सूचना आयोग के साथ-साथ एसडीएम भूपेंद्र सिंह और पुलिस को दी। सूचना पाकर एसडीएम भूपेंद्र सिंह, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एसडीओ अमित दहिया व पुलिस मौके पर पहुंची और उसे बाहर निकाला। वैज्ञानिक यतींद्र नाथ ने एमआइई चौकी पहुंचकर पुलिस को लिखित शिकायत दी, जिस पर रमेश यादव व कर्मचारी याेगेश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की

उधर, इस घटना की जानकारी मिलते ही कानफेडरेशन आफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज (सीओबीआइ) के प्रधान प्रवीण गर्ग, आरबी यादव, अशोक रेढू, नवीन मल्होत्रा, अशोक मित्तल समेत भारी संख्या में उद्यमी एमआइई चौकी में पहुंच गए और इस कार्रवाई का विरोध जताया। उद्यमियों ने चौकी में पुलिस प्रशासन व वैज्ञानिक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

थाना शहर पुलिस ने उद्यमी और एक कर्मचारी के खिलाफ किया मामला दर्ज

पीने के पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने मटके फोड़े, किया हाईवे जाम

उद्यमियों ने वैज्ञानिक पर उद्यमी व उसके कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। इसकी मौके पर कर्मचारियों द्वारा बनाई गई वीडियो और सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मुहैया कराई है। फैक्ट्री की महिला कर्मचारी ने भी लिखित शिकायत देकर वैज्ञानिक पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की है। उद्यमियों ने कहा कि अब तो एनजीटी की सारी शर्त भी हट गई हैं और ये अधिकारी कभी भी किसी भी फैक्ट्री में घुस जाते हैं। अपने आप को सुप्रीम कोर्ट की ओर से तैनात किया गया अधिकारी बताकर फैक्ट्रियों में रौब झाड़ते हैं। अगर पुलिस ने उद्यमी रमेश को गिरफ्तार किया तो इसके विरोध में मजबूरन हम सभी गिरफ्तारी देंगे।

जांच अधिकारी के अनुसार

सीपीसीबी के अधिकारी यतींद्र नाथ मिश्रा की शिकायत पर उद्यमी रमेश यादव व कर्मचारी योगेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है। फैक्ट्री में कार्यरत महिला कर्मचारी द्वारा दी गई बदसलूकी की शिकायत की जांच की जा रही है।

—–जयभगवान, प्रभारी निरीक्षक, थाना शहर बहादुरगढ़।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *