जमीन की खरीद फरोख्त में बड़ा गोलमाल, पटवारी सहित सात पर केस दर्ज

अंबाला शहर। अंबाला शहर में जमीन की खरीद फरोख्त के मामले में पटवारी समेत सात लोग फंस गये हैं। जिसके चलते पुलिस ने सातों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। अंबाला शहर के सेक्टर 1 के रहने वाले नीरज शर्मा ने बताया कि 8 सितंबर 2010 में मथुरा नगरी के विरेंद्र सिंह से एक कनाल 10 मरले जमीन का टुकड़ा खरीदा था। जिसका इंतकाल 3 फरवरी 2011 को हो गया था और कब्जा भी मिल गया था। इसी जमीन के टुकड़े को विरेंद्र सिंह ने रूपिंद्र सिंह से खरीदा था। जिसक इंतकाल पटवारी अशोक कुमार ने विरेंद्र के नाम दाखिल कर दिया था।

KGF Chapter 2 Box Office: ‘केजीएफ 2’ ने सोमवार को छीन लिया ‘बाहुबली 2’ का यह रिकॉर्ड, 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली सबसे तेज फिल्म

रूपिंद्र ने इस जमीन को असली मालिक जसमेर सिंह से 25 जून 2009 को खरीदा था। जसमेर सिंह व मलकीत सिंह की कुल 60 कनाल जमीन है, जिसमें से 2002 में मलकीत सिंह ने तक्सीम करवाया था। जिसका 13 जून 2005 को राजस्व में रिकार्ड चढ़ गया। जसमेर ने तकसीम को चेलेंज कर दिया था। जिस कारण 2006 में एसडीएम ने इसे खारिज कर दिया था। जो खारिज होने पर मुस्तरखा खाता में चली गई। ऐसे में इस जमीन को बेचा नहीं जा सकता था। जिन्होंने 2009 में पटवारी के साथ मिलकर राजस्व रिकार्ड में दर्ज नहीं करवाया। ऐसे में आरोपितों ने तथ्यों को छिपाकर छह कनाल रूपिंद्र सिंह को बेच दी।

रूपिंद्र ने छह में से एक कनाल दस मरला विरेंद्र सिंह को बेच दी। विरेंद्र सिंह जमीन का पहले मालिक बन गया और रूपिंद्र सिंह जिसने जमीन विरेंद्र को बेची थी वह बाद में मालिक बना। 2015-16 की जमाबंदी में शिकायतकर्ता का नाम नहीं आया। जिसका कोई जवाब नहीं मिल सका। क्योंकि उनके पास नजरसानी का रिकार्ड ही नहीं था।

कई राज्यों में गहरा सकता है बिजली संकट, अप्रैल के पहले 15 दिनों में बिजली की मांग 38 वर्षों के उच्चतम स्तर पर

अदालत में डाल दिया था सिविल सूट केस

मामले में जसमेर सिंह ने मलकीत सिंह व अन्य के खिलाफ एक सिविल सूट 2010 में जमीन बेचनेे को लेकर किया। जिसमें जजमेंट आई कि 17 अप्रैल 2014 को मलकीत सिंह, गुरमीत सिंह बिना तकसीम के जमीन को बेच नहीं सकते। मामले में मलकीत सिंह ने कोई विरोध नहीं किया। ऐसे में उसके साथ मिलीभगत करके धोखाधड़ी की गई है। मलकीत सिंह मृत्यु के बाद उसके वारिसों ने 2019 में दो रजिस्ट्रियां करवा दी। जिनकी आगे पांच रजिस्ट्रियां हो गई। जिसके चलते उसका काफी नुकसान हुआ है। नजरसानी में भेजने का कोई नोटिस शिकायतकर्ता को नहीं दिया गया। मामले में विरेंद्र और रूपिंद्र सिंह ने भी जसमेर के खिलाफ शिकायत न की गई। मामले में सीएम विंडो पर भी शिकायत दी थी।

यूक्रेन युद्ध से वैश्विक स्तर पर उभरा खाद्य संकट, दूसरों के भी पेट भरने आगे आया भारत, देगा खाद्य सुरक्षा

शिकायत पर इन्हें बनाया आरोपित

मामले में पुलिस ने पटवारी समेत लोगों को आरोपित बनाया है। जिसमें जसमेर सिंह निवासी गरनाला, रूपिंदर सिंह निवासी जग्गी गार्डन, वरिंदर सिंह निवासी मकान मथुरा नगरी, अंग्रेज कौर, जगजीत सिंह, बलविंदर सिंह और पटवारी अशोक कुमार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *