फ्रांसीसी महासंघ के अधिकारी ने अपने अध्यक्ष ले ग्रेट को इस्तीफा देने के लिए कहा

 

फ्रांसीसी फुटबॉल महासंघ (FFF) की राष्ट्रीय नैतिकता समिति के प्रमुख ने शासी निकाय के अध्यक्ष नोएल ले ग्रेट से अपनी भूमिका से हटने का आह्वान किया है।

पैट्रिक एंटोन ने मंगलवार को यह टिप्पणी की, जिसके एक दिन बाद ले ग्रेट ने पूर्व रियल मैड्रिड कोच के बारे में टिप्पणी के लिए फ्रांस के महान जिनेदिन जिदान से माफी मांगी, जिसने खिलाड़ियों, राजनेताओं और स्पेनिश क्लब का गुस्सा निकाला।

साइना, श्रीकांत मलेशिया ओपन के पहले दौर में बाहर

यदि डिडिएर डेसचैम्प्स ने नौकरी छोड़ दी, तो जिदान फ्रांस के प्रबंधक के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए पसंदीदा में से एक थे, लेकिन बाद के अनुबंध को विश्व कप फाइनल में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के बाद बढ़ाया गया था, जो कि वे पिछले महीने अर्जेंटीना से हार गए थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या 1998 में फ्रांस के साथ विश्व कप विजेता और एक राष्ट्रीय आइकन जिदान, अब ब्राजील की राष्ट्रीय टीम का प्रबंधन करेगा, ले ग्रेट ने आरएमसी से कहा: “मुझे परवाह नहीं है, वह जहां चाहे वहां जा सकता है।”

एंटन ने फ्रांसीसी अखबार ल’इक्विप को बताया: “ले ग्रेट ने ऐसी टिप्पणियां की हैं जो दिखाती हैं कि उन्होंने अपनी स्पष्टता खो दी है। वह एक थका हुआ आदमी है, जिसे आगे बढ़ने की जरूरत है।

देखें: बार्सिलोना बनाम एटलेटिको मैड्रिड मैच के दौरान स्टीफन सैविक और फेरान टोरेस बदसूरत लड़ाई में शामिल हो गए

“हमें एक मजबूत और निर्मल शासन की आवश्यकता है, जो दुर्भाग्य से अब ऐसा नहीं है। पूरे मौसम में हमें नेताओं – विशेष रूप से जिला और लीग अध्यक्षों – पर नैतिकता के नियमों को लागू करना होगा और मामलों को अनुशासनात्मक समितियों को भेजना होगा क्योंकि उन्होंने सीमा पार कर ली है।

“जहां तक ​​​​महासंघ के अध्यक्ष का संबंध है, जबकि हम स्पष्ट रूप से इस मामले को एक अनुशासनात्मक समिति को संदर्भित करने का इरादा नहीं रखते हैं, हम केवल उन्हें फुटबॉल के सर्वोत्तम हित में पद छोड़ने के लिए कह सकते हैं।”

L’Equipe ने बताया कि FFF कार्यकारी समिति की बैठक बुधवार को होगी।

FFF तुरंत टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं था।

इससे पहले, फ्रांस के फारवर्ड काइलियन एम्बाप्पे ने भी ले ग्रेट की टिप्पणियों पर अपनी अस्वीकृति व्यक्त की, उन्होंने ट्विटर पर कहा: “जिदान फ्रांस है, हम उस तरह के दिग्गज का अपमान नहीं करते हैं।”

फ़्रांस के खेल मंत्री एमेली ओडिया-कास्टरा कई राजनेताओं में से एक थे जिन्होंने ले ग्रेट की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें कहा गया था कि देश के “सबसे बड़े खेल महासंघ” के अध्यक्ष ने एक रेखा पार कर ली है।

मेटा इंडिया ने वैश्विक व्यापार के लिए नए बिजनेस हेड की नियुक्ति की .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *