साइना, श्रीकांत मलेशिया ओपन के पहले दौर में बाहर

 

शीर्ष भारतीय शटलर साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें मंगलवार को यहां सत्र के पहले दौर के मलेशिया ओपन के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

लंदन ओलंपिक पदक विजेता साइना, जिन्होंने कई चोटों और फॉर्म की कमी से जूझते हुए कठिन 2022 का सामना किया, 1,250,000 डॉलर के सुपर 1000 टूर्नामेंट में चीन की हान यू से 12-21 21-17 12-21 से हार गईं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2030 विश्व कप के लिए सऊदी अरब की बोली को बढ़ावा देने पर अपने £ 175 मिलियन वेतन को दोगुना कर देंगे: रिपोर्ट

गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जॉली, महिला युगल में, टूर्नामेंट के पहले दिन जीतने वाली एकमात्र भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थीं।

2022 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय जोड़ी ने हांगकांग की युंग नगा टिंग और युंग पुई लाम को 21-14 21-19 से हराकर अंतिम-16 में प्रवेश किया।

पहला गेम गंवाने के बाद दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने वापसी करते हुए महिला एकल के पहले दौर के मैच में निर्णायक मुकाबले में वापसी की।

किशन और पंत को बाहर करने पर वेंकटेश प्रसाद ने भारत के थिंक टैंक की आलोचना करते हुए कहा, ‘सीमित ओवरों के क्रिकेट में हमारे खराब प्रदर्शन का एक कारण है…औसत दर्जे का बरकरार’

हालांकि, दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन साइना पीछे रह गईं क्योंकि हान ने आराम से मैच जीतने के लिए एक बड़ी बढ़त बना ली।

दुनिया के पूर्व नंबर एक श्रीकांत का समर्पण तामसिक था। विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता, जो हाल ही में फॉर्म के लिए संघर्ष कर रही है, को जापान के गैर-वरीयता प्राप्त केंटा निशिमोटो ने 42 मिनट में 19-21 14-21 से हरा दिया।

13वें नंबर के श्रीकांत ने शुरुआती गेम में कड़ा संघर्ष किया, लेकिन निशिमोतो बढ़त लेने में सफल रहे।

दूसरे गेम में दोनों शटलर 12-12 से बराबरी पर थे लेकिन जापानी खिलाड़ी वहां से मुकाबला जीतकर भाग गए।

आकर्षी कश्यप को भी चीनी ताइपे की वेन ची सू ने महिला एकल के पहले मैच में 10-21 8-21 से मात दी।

नसीम के पांच विकेट से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

कृष्णा गरगा और विष्णुवर्धन पंजाला की पुरुष युगल जोड़ी पहले दौर में दक्षिण कोरिया के कांग मिन ह्यूक और सियो सेउंग जेई से 21-10 21-18 से हार गई।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु बुधवार को अपने पहले मैच में कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी जबकि लक्ष्य सेन और एचएस प्रणॉय राउंड-16 में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे।

पुरुष युगल में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी दक्षिण कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वोन हो के खिलाफ खेलेंगे।

किशन और पंत को बाहर करने पर वेंकटेश प्रसाद ने भारत के थिंक टैंक की आलोचना करते हुए कहा, ‘सीमित ओवरों के क्रिकेट में हमारे खराब प्रदर्शन का एक कारण है…औसत दर्जे का बरकरार’ .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *