फरीदाबाद में ह्यूमन ट्रैकिंग का केस: 15 दिन के मासूम का 2 लाख में सौदा; NGO संचालिका और उसके साथी को पकड़ा

 

 

हरियाणा के फरीदाबाद शहर में ह्यूमन ट्रैकिंग का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। CM फ्लाइंग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर रेड कर एक NGO संचालिका और उसके साथी को 15 दिन के मासूम का दो लाख रुपए में सौदा करते हुए पकड़ा। दोनों आरोपियों को सिटी थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मानव तस्करी समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज कर किया।

फरीदाबाद में ह्यूमन ट्रैकिंग का केस: 15 दिन के मासूम का 2 लाख में सौदा; NGO संचालिका और उसके साथी को पकड़ा

CM फ्लाइंग की गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान फरीदाबाद के पर्वतीय कॉलोनी एनआईटी निवासी हिना माथुर और उसके साथी बल्लभगढ़ के भाटिया कॉलोनी निवासी पवन शर्मा के रूप में हुई है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच सेक्टर 65 को सौंपी गई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि दोनों ने अब तक कितने बच्चों की तस्करी की।

NGO की आड़ में गैर कानूनी काम
मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ एनजीओ संचालक गैरकानूनी अपने संगठन की आड़ में अनैतिक कार्य करने में लगे हैं। उनमें उड़ान नामक एनजीओ का नाम सामने आया। इसकी संचालिका हिना माथुर और उसका साथी पवन शर्मा बच्चों को बेचने का काम करते है। सूचना पुख्ता होने के बाद उन्होंने डिप्टी कमिश्नर से बात की और ड्यूटी मजिस्ट्रेट की तैनाती कर गिरोह को पकड़े का अनुरोध किया।

अच्छी परवरिश का झांसा देकर बेचते हैं बच्चे
डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि एनजीओ की संचालक हिना माथुर और उसका साथी पवन शर्मा, गरीब परिवारों से संपर्क करके उनके बच्चे की अच्छी परवरिश कराने का झांसा देकर एक से दो लाख रुपए में नवजात शिशुओं को बेच देते हैं। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों ने अभी तक कई बच्चों को बेच चुके हैं।

स्नीकरहेड्स, फिलिप्स ने जूते की देखभाल को आसान बनाने के लिए भारत में अपनी तरह का अनूठा स्नीकर क्लीनर लॉन्च किया है।

फर्जी ग्राहक बनाकर किया था संपर्क
डीसी द्वारा सिंचाई विभाग के एसडीओ राजकुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करने के बाद मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह और महिला एएसआई राजेश को फर्जी ग्राहक के रूप में नि:संतान दम्पति बनकर नवजातु शिशु खरीदने के लिए एनजीओ संचालिका और उसके दोस्त से संपर्क किया। दोनों ने एक लाख रुपये में बच्चा देने की बात तय की। टीम ने नोट की गड्डी तैयार कर एक अलग रेडिंग पार्टी बनाई।

निजी अस्पताल के गेट पर बुलाया
फर्जी ग्राहक बने पुलिसकर्मियों ने आरोपियों ने सेक्टर-8 स्थित एक निजी अस्पताल के गेट पर आने को कहा। दोनों फर्जी ग्राहक अस्पताल के गेट पर पहुंच गए। अस्पताल की कैंटीन में पवन शर्मा व हिना ने फर्जी ग्राहकों को अटल पार्क सेक्टर 2 के सामने हुडा मार्केट में बच्चा देने व पैसे लेने बारे बात की। आरोपी पवन ने सभी को अपने पीछे आने के लिए कहा। आरोपी पवन और हिना अपनी कार से आगे आगे चल रहे थे। जबकि पुलिस की टीम पीछे थी।

हिसार के हांसी में मर्डर: 8 से 10 हमलावर थे; मृतक कई केसों में आरोपी, पहलवान पिता की भी हत्या हुई थी

बच्चा सौंपकर मांगे पैसे, पकड़े गए
अटल पार्क के पास जाकर पवन व हिना ने फर्जी ग्राहक सतबीर से वहीं रुकने को कहा और थोड़ी देर में बच्चे को लेकर आने की बात कही। करीब दस मिनट बाद दोनों 15 दिन के एक मासूम बच्चे को लाकर उन्हें सौंप दिया और पैसे मांगे। फर्जी ग्राहक ने लिफाफे में रखे पैसे पवन को दिए। पैसे देते ही दूसरी रेडिंग पार्टी ने दोनों को मौके पर ही दबोच लिया।

पैसे का लालच देकर गरीबों को फंसाते हैं
डीएसपी का कहना है कि एनजीओ संचालिका स्लम बस्तियों में जाकर लोगों के विकास की बातकर उन्हें पैसे का लालच देते हैं और बच्चे का सौदा करते हैं। आशंका जताई जा रही है कि उक्त आरोपियों ने दर्जनों बच्चों को बेच चुके होंगे। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि आरोपियों को कोर्ट में पेशकर दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। उसने पूछताछ की जा रही है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि 15 दिन का यह मासूम किसका है। अब तक कितने बच्चों को कहां-कहां बेचा है। गरीबों से कितने में बच्चों का सौदा करके लाते थे। इनके गिरोह में कौन कौन लोग शामिल हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
स्नीकरहेड्स, फिलिप्स ने जूते की देखभाल को आसान बनाने के लिए भारत में अपनी तरह का अनूठा स्नीकर क्लीनर लॉन्च किया है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *