फतेहाबाद में 18 कार्यक्रमों में भाग लेंगे डिप्टी CM: भाजपा से गठबंधन पर बोले दुष्यंत- ये तो दिनों-दिन और मजबूत होता जाएगा

फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज फतेहाबाद में हैं। वे दिनभर 18 कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। दुष्यंत ने कहा कि चुनावी वर्ष आ रहा है और जेजेपी चुनाव अभियान में उतर चुकी है। सदस्यता अभियान भी शुरू कर दिया गया है। राजस्थान चुनाव में भी गठबंधन को लेकर पार्टी संभावना तलाश रही है। इनेलो विधायक एवं अपने चाचा अभय चौटाला की यात्रा पर भी दुष्यंत ने तंज कसा।

फतेहाबाद में 18 कार्यक्रमों में भाग लेंगे डिप्टी CM: भाजपा से गठबंधन पर बोले दुष्यंत- ये तो दिनों-दिन और मजबूत होता जाएगा

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को फतेहाबाद में समाजसेवी सतपाल अरोड़ा के निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पहले राजस्थान के चुनाव होंगे, फिर लोकसभा और विधानसभा के चुनाव होने हैं। राजस्थान में भी भाजपा से गठबंधन की चर्चाएं चल रही हैं और पार्टी अपने स्तर पर भी तैयारी में जुटी है। सदस्यता अभियान भी शुरू कर दिया गया है। हरियाणा में गठबंधन के भविष्य संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्षी साढ़े 3 साल से इस गठबंधन को तुड़वा रहे हैं, लेकिन जितना कोशिश होगी, यह उतना ही मजबूत होगा।

चाचा अभय की यात्रा पर कसा तंज

अपने चाचा और इनेलो नेता अभय चौटाला की पैदल यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि निशान सिंह ने बताया है कि कोई पैदल तो चल ही नहीं रहा, पदयात्रा यदि गाडियों पर हो रही है तो इस यात्रा का औचित्य ही क्या है? उन्होंने इनेलो-कांग्रेस के गठबंधन की चर्चाओं पर हंसते हुए कहा कि वे भी इस बारे में ही सुन ही रहे हैं।

यूएस ने दक्षिण कोरिया से चीन की कमी को पूरा नहीं करने का आग्रह किया यदि बीजिंग ने माइक्रोन चिप्स पर प्रतिबंध लगा दिया: रिपोर्ट

पहलवानों के मसले पर सरकार ध्यान दे

जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों के धरने पर डिप्टी सीएम ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पहले भी पार्टी की स्टेटमेंट आ चुकी है कि केंद्र सरकार द्वारा इस मामले में जांच करवाई जा रही है, इसकी इन्क्वायरी रिपोर्ट अभी आई नहीं है। रिपोर्ट आने से पहले ही धरने पर बैठे हैं तो सरकार को इस ओर काम करना चाहिए।

साथ में हों चुनाव

उन्होंने कहा कि देश की सभी विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होने चाहिए, इससे समय बचेगा, रिसोर्सेज बचेंगे। साथ ही पांच साल बाद अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग समय पर चुनाव होते रहते हैं, अफसरों की ड्यूटियां भी लगती है। इसलिए चुनाव एक साथ होने चाहिए।

सुडान से सुरक्षित आएंगे इंडियन

सुडान में फंसे जींद के परिवारों के बारे में उन्होंने कहा कि कई परिवारों के फंसने की बात सामने आई है। इस बारे में एक्सटर्नल अफेयर मिनिस्ट्री से बात हुई है। मिनिस्ट्रिी इंडियन नेवी के शिप को भेजेगा और एक-एक परिवार को सुरक्षित लाया जाएगा।सत्यपाल मलिक के बयानों पर डिप्टी सीएम ने कहा कि उनके बयान हरियाणा से संबंधित नहीं है, जो वे कह रहे हैं यदि ऐसी कोई बात है तो केंद्र को संज्ञान लेना चाहिए।

ई-टेंडरिंग सरपंचों के हित में

ई-टेंडरिंग पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि आज अधिकतर ग्राम पंचायतों ने इसे अपना लिया है। यह सही है। हम भी एक पैसा अपने हाथों से नहीं देते, सारे काम टेंडर से होते हैं। पंचायत में पहले यह सामने आया है कि ठेकेदार पैसे लेकर चला जाता है और नतीजा सरपंचों को भुगतना पड़ता है, क्योंकि अथॉरिटी वे होते हैं, गड़बड़ी कोई और करे और सरपंच हर्जाना भुगते तो यह सही नहीं है।

जींद में पुलिस वाले का एक्सीडेंट: गंभीर रूप से घायल; रोहतक बाइपास पर कार ने टक्कर मारी, बैलेंस बिगड़ने से गाड़ी डिवाइडर से टकराई

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र लेगा, कुलजीत कुलडिय़ा, राजीव बतरा, आत्मप्रकाश बतरा, कैलाश बतरा, प्रो. आनंद, डॉ.गुरचरण दास सहित अनेक लोग मौजूद थे।

 

खबरें और भी हैं…

.नारनौल में रिटायर्ड टीचर से ठगे 9 हजार: पैसे निकलने का SMS आने पर पता चला, बैंक प्रबंधन ने टरकाया, पुलिस ने दर्ज किया फ्रॉड केस

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *