यूएस ने दक्षिण कोरिया से चीन की कमी को पूरा नहीं करने का आग्रह किया यदि बीजिंग ने माइक्रोन चिप्स पर प्रतिबंध लगा दिया: रिपोर्ट

 

मार्च में, वाशिंगटन के दबाव में, द हेग ने प्रौद्योगिकी तक चीनी पहुंच को सीमित करने के लिए कंप्यूटर चिप्स बनाने के लिए प्रौद्योगिकी पर नए निर्यात प्रतिबंधों की योजना की घोषणा की। (छवि: शटरस्टॉक)

संयुक्त राज्य अमेरिका ने अनुरोध किया क्योंकि दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यून सुक येओल सोमवार को वाशिंगटन की यात्रा करने की तैयारी कर रहे हैं

फाइनेंशियल टाइम्स ने रविवार को बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने दक्षिण कोरिया से अपने चिप निर्माताओं से चीन में किसी भी बाजार अंतर को भरने का आग्रह नहीं करने के लिए कहा है, अगर बीजिंग मेमोरी चिपमेकर माइक्रोन को चिप्स बेचने से प्रतिबंधित करता है।

ट्विटर पर कई प्रभावशाली यूजर्स के लिए ब्लू टिक फिर से दिखाई दिया: सभी विवरण

वार्ता से परिचित चार लोगों के अनुसार, समाचार पत्र ने बताया कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल ने सोमवार को वाशिंगटन की यात्रा करने की तैयारी के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका से अनुरोध किया।

चीन के साइबरस्पेस नियामक साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना (सीएसी) ने मार्च में कहा था कि वह देश में माइक्रोन द्वारा बेचे जाने वाले उत्पादों की साइबर सुरक्षा समीक्षा करेगा। एक प्रतिक्रिया में, माइक्रोन ने कहा कि यह चीनी सरकार के साथ सहयोग कर रहा है और चीन में इसका संचालन सामान्य है।

वाशिंगटन ने सियोल से सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और एसके हाइनिक्स को चीन को बिक्री बढ़ाने से रोकने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा, अगर जांच के परिणामस्वरूप माइक्रोन पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है, तो रिपोर्ट में स्थिति से परिचित लोगों का हवाला दिया गया।

महेंद्रगण के गांव स्याणा में आश्रम में चोरी: सोलर लाइट की बैटरियां व जिम का सामान ले उड़े चोर, पुलिस ने दर्ज की FIR

अमेरिका ने चीन को चिप बनाने

की तकनीक पर निर्यात नियंत्रणों की एक श्रृंखला को इस डर से लगाया है कि इसका उपयोग सैन्य अनुप्रयोगों के लिए चिप्स का उत्पादन करने के लिए किया जा सकता है। इसने चीन की कई सबसे बड़ी चिप फर्मों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है, जिसमें माइक्रोन प्रतिद्वंद्वी यांग्त्ज़ी मेमोरी टेक्नोलॉजीज कंपनी लिमिटेड भी शामिल है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *