पैसों के लेनदेन को लेकर हुई सफीदों के बलिंद्र की हत्या

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चलाया सर्च अभियान
गांव रामपुरा के पास डिच ड्रेन में मिला बलिंद्र का शव व बाइक
मृत्तक के शव के ऊपर हिस्से पर मिले गहरे घाव, मौके से चाकू बरामद

एस• के • मित्तल    
सफीदों,      नगर के वार्ड नंबर 2 निवासी एक युवक बलिंद्र सैनी (45) की पैसे के लेनदेन के मामले में हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। हालांकि रात में ही परिजनों ने पुलिस को शिकायत दे दी थी। रातभर युवक की तलाशी अभियान चलाने के बाद कोई अतापता ना चलने पर भारी तादाद में परिजन सिटी थाना में पहुंच गए। वहीं एक युवक ने थाने में पहुंचकर बताया कि उसका गांव रामपुरा के पास बलिंद्र के साथ कुछ झगड़ा हुआ था। पुलिस युवक को साथ लेकर उसकी बताए स्थान पर पहुंची।
मौके पर डीएसपी रवि खुडिंया, सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार व सदर थाना प्रभारी धर्मबीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पालिका के कर्मचारियों को बुलाकर सर्च अभियान चलाया। वहीं प्रदेश भाजपा के सह प्रवक्ता कर्मबीर सैनी भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी हासिल की। वहीं दूसरी ओर परिजनों ने नगर के पानीपत रोड़ को जाम कर दिया। जाम के दौरान परिजनों व महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल था तथा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। परिजनों के द्वारा लगाया गया यह जाम करीब अढ़ाई घंटे तक लगातार जारी रहा। परिजनों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मृत्तक बलिंद्र की पत्नी ने बताया कि उसने रात को करीब साढ़े 9 बजे अपने पति के पास फोन मिलाकर पूछा कि कहां हो। जिस पर मेरे पति ने बताया कि नहर पूल पर हुं और मेरे पीछे कृष्ण नाम का व्यक्ति चाकू लेकर पीछे लगा हुआ है। हमने तत्काल पुलिस व 112 नंबर पर सारी जानकारी, लोकेशन व आडियो दी लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। जब हम थाने में गए तो हमें थाने से बाहर कर दिया। अगर पुलिस समय पर कार्रवाई करती तो उसका पति आज जिंदा होता। वहीं अन्य परिजनों का कहना था कि उन्होंने रात को बलिंद्र को काफी तलाश किया गया लेकिन उसके बारे में कुछ अतापता नहीं लगा।
परिजनों के मुताबिक बलिंद्र सैनी ने किसी से पैसे लेने थे। जिस पर उस युवक ने उसे फोन करके पैसे लेने के लिए बुलाया। कुछ देर बार बलिंद्र ने परिजनों को फोन करके अपनी जान का खतरा बताया। उसके कुछ देर बाद एक आडियो वायरल होती है कि जिसमें कुछ लोगों को गालियां देते हुए सुना जा रहा है। इस आडियो के आने के बाद मामला अधिक गहरा गया। उसके बाद परिजन रात में ही सिटी थाना पहुंचे और हत्या की आशंका व्यक्त करके एक शिकायत दी। इसी बीच एक युवक कृष्ण ने सुबह पुलिस के सामने खुद पेश होकर कहा कि मेरी बलिंद्र से हाथापाई हुई थी लेकिन उसके पश्चात मुझे कुछ नहीं पता कि वह कहां गया और कहां है। पुलिस ने युवक से गहनता से पूछताछ की और उसे लेकर मौके पर पहुंची। सारा मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस ने पालिका के सफाई कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर डिच ड्रेन (गंदे नाले) में सर्च अभियान चलाया। सर्च अभियान के दौरान पुलिस को ड्रेन में मृत्तक युवक बलिंद्र की बाइक बरामद हो गई। पुलिस का शक पूरी तरह से पुख्ता हो गया। पुलिस ने ओर तेजी से सर्च अभियान चलाया। जहां से बाईक मिली थी उससे कुछ ही दूरी पर बलिंद्र का शव भी बरामद हो गया। जैसे ही शव मिलने की सूचना परिजनों को मिली तो खानसर चौंक पर धरने पर बैठी महिलाओं में रूदन मच गया। पुलिस ने शव का गहनता से निरीक्षण किया तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम को बुलाया।
एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंचकर भौतिक साक्ष्य एकत्रित किए। जांच के दौरान पुलिस को बलिंद्र के शव के ऊपर हिस्से पर कई गहरे घाव मिले हैं। वहीं पुलिस ने मौके से एक चाकू भी बरामद किया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे नगर के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने मृत्तक बलिंद्र के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। बलिंद्र अपने पीछे पत्नी व दो लड़कों को छोड़कर गया है। बलिंद्र नगर के एक मैरिज पैलेस में बतौर मैनेजर नौकरी करता था और घर का सारा कार्यभार उसी के कंधे पर था।
https://youtu.be/d06KfaOqPCI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *