अरनियांवाली गांव के सरकारी स्कूल पर तालाबंदी: टीचर के तबादले की मांग; ग्रामीणों ने लगाए लड़कियों के प्रति गलत व्यवहार के आरोप

 

 

सिरसा जिले के अरनियांवाली के सरकारी स्कूल पर ग्रामीणों ने ताला लगा दिया। ग्रामीणों ने एक अध्यापक की तबादले की मांग पिछले कई महीनों से की थी। अध्यापक पर लड़कियों से गलत व्यवहार के आरोप लग चुके हैं। परंतु तबादला न होने पर ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया। तालाबंदी होने की सूचना मिलने पर शिक्षा विभाग के ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर पहुंचे। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक अध्यापक का तबादला नहीं होता, तब तक वे ताला नहीं खोलेंगे।

अरनियांवाली गांव के सरकारी स्कूल पर तालाबंदी: टीचर के तबादले की मांग; ग्रामीणों ने लगाए लड़कियों के प्रति गलत व्यवहार के आरोप

इसके बाद बीईओ ने आदेश जारी किए कि अध्यापक को 15 जुलाई तक शक्कर मंदोरी गांव के सरकारी स्कूल में ड्यूटी पर भेजा जाता है। परंतु ग्रामीण नहीं माने। ग्रामीणों ने कहा कि 15 जुलाई के बाद भी स्थिति वैसे ही रहेगी। ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें इस अध्यापक का स्थाई तबादला चाहिए। इसके बाद दोबारा से शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए और आगामी आदेशों तक शिक्षक का तबादला शक्कर मंदोरी में किया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल के आगे से अपना धरना हटाया।

युवक ने भाई-भाभी पर कुल्हाड़ी से बोला हमला: अंबाला के डैहरी की वारदात; भाभी की कटी 3 अंगुली, PGI भर्ती

ग्रामीणों के आरोप, मानसिक संतुलन ठीक नहीं

ग्रामीणों का आरोप है कि अध्यापक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। इसलिए वह कई बार छात्राओं के साथ अश्लील शब्दावली का प्रयोग कर चुका है। ग्रामीणों ने कई बार जिला शिक्षा विभाग को इसका तबादला करने की मांग की थी। आश्वासन दिया गया कि 1 जुलाई को अध्यापक स्कूल में नहीं आएंगा। परंतु 5 जुलाई को अध्यापक फिर स्कूल आ गया। ग्रामीणों ने कहा कि अध्यापक का व्यवाहार लड़कियों के प्रति ठीक नहीं है। इस पर एक कमेटी भी बैठी थी। कमेटी की शिकायत पर तत्कालीन डीसी ने उसका तबादला करने के आदेश दिए थे। परंतु शिक्षा विभाग ने तबादला नहीं किया, इसलिए मजबूरीवश हमें गेट पर तालाबंदी करनी पड़ी।

 

खबरें और भी हैं…

.
Xiaomi 12S सीरीज पहले लीका-ब्रांडेड Xiaomi कैमरा के साथ लॉन्च हुई: कीमतें, विनिर्देश और बहुत कुछ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *