1 अरब चीनी लोगों का निजी डेटा डार्क वेब पर 10 बिटकॉइन में बिक रहा है

 

सबसे बड़ा डेटा उल्लंघन क्या हो सकता है, एक अरब से अधिक लोगों के बारे में संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी संभवतः चीन से एक सरकारी एजेंसी से लीक हो गई है, और 10 बिटकॉन्स के लिए डार्क वेब पर बिक्री के लिए रखी गई है।

ओप्पो इस साल के अंत में दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है: सभी विवरण

क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज बिनेंस के सीईओ चांगपेंग झाओ ने ट्वीट किया कि उनके खतरे की खुफिया जानकारी ने डार्क वेब पर बिक्री के लिए 1 बिलियन निवासी रिकॉर्ड का पता लगाया। “इसमें एक एशियाई देश का नाम, पता, राष्ट्रीय आईडी, मोबाइल, पुलिस और मेडिकल रिकॉर्ड शामिल हैं। संभवतः एक सरकारी एजेंसी द्वारा ElasticSearch परिनियोजन में एक बग के कारण, ”झाओ ने सोमवार देर रात अपने ट्वीट में दावा किया।

उन्होंने आगे पोस्ट किया, “इसका हैकर का पता लगाने / रोकथाम के उपायों, खाता अधिग्रहण के लिए उपयोग किए जाने वाले मोबाइल नंबर आदि पर प्रभाव पड़ता है। सभी प्लेटफार्मों के लिए इस क्षेत्र में अपने सुरक्षा उपायों को बढ़ाना महत्वपूर्ण है।” झाओ ने कहा कि बिनेंस ने संभावित रूप से प्रभावित उपयोगकर्ताओं के लिए सत्यापन को पहले ही बढ़ा दिया है।

कुरुक्षेत्र पुलिस के हत्थे चढ़े 2 मास्टरमाइंड ठग: 8.90 लाख की नकदी, 9 मोबाइल, 1 लैपटॉप व ATM कार्ड बरामद

मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि यह लीक डेटा चीनी नागरिकों का हो सकता है क्योंकि एक भूमिगत हैकिंग फोरम पर एक उपयोगकर्ता ने अरबों चीनी नागरिकों के 10 बिटकॉन्स के लिए 23TB डेटाबेस बेचने का दावा किया था। हो सकता है कि जानकारी शंघाई नेशनल पुलिस (एसएचजीए) डेटाबेस से लीक हो गई हो, हालांकि चीनी सरकार ने अभी तक इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

“2022 में, शंघाई नेशनल पुलिस (SHGA) डेटाबेस लीक हो गया था। इस डेटाबेस में अरबों चीनी नागरिकों के बारे में कई टीबी डेटा और जानकारी है, ‘चाइनादान’ नाम के उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट में कहा गया है कि यह टेलीग्राम पर भी वायरल हुआ था।

पोस्ट में कहा गया है, “डेटाबेस में 1 बिलियन चीनी राष्ट्रीय निवासियों और कई बिलियन केस रिकॉर्ड की जानकारी होती है, जिनमें शामिल हैं: नाम, पता, जन्मस्थान, राष्ट्रीय आईडी नंबर, मोबाइल नंबर, सभी अपराध / मामले का विवरण।”

आरएफए की रिपोर्ट के अनुसार, डेटा उल्लंघन का संदर्भ अधिकार कार्यकर्ता फू जियानी ने ट्विटर पर भी दिया था, जिन्होंने कहा था कि लीक “शंघाई सार्वजनिक सुरक्षा डेटाबेस” से था।

रेवाड़ी में नौकरी के नाम पर ठगे 5 लाख: SSC में क्लर्क लगवाने का झांसा देकर हड़पे; न जॉब मिली न पैसे वापस मिले

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *