पेले अस्पताल में 1 महीने के करीब हैं और उनमें सुधार का कोई संकेत नहीं है

 

पेले की बेटियों में से एक ने बुधवार को कहा कि वह और उनका परिवार दुख और निराशा के क्षणों का सामना कर रहा है क्योंकि ब्राजील के 82 वर्षीय महान फुटबॉलर पेले को अस्पताल में भर्ती होने में करीब एक महीना हो गया है।

तीन बार के विश्व कप विजेता का कैंसर बढ़ गया है और अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल के डॉक्टरों ने हाल ही में कहा कि वह “किडनी और कार्डियक डिसफंक्शन” से संबंधित “उन्नत देखभाल” के तहत है।

पेले को 29 नवंबर को साओ पाउलो सुविधा में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने पिछले सप्ताह कोई अद्यतन प्रकाशित नहीं किया है।

विकास के मामले में सफीदों हलका पीछे नहीं: सांसद रमेश कौशिक

“इन पलों की व्याख्या करना कठिन है। कभी-कभी यह बहुत दुख और निराशा होती है, दूसरे क्षणों में हम हंसते हैं और मजेदार यादों के बारे में बात करते हैं, ”केली नैसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर कहा।

परिवार के अन्य सदस्य भी अस्पताल में हैं।

“और इन सब से हम जो सबसे ज्यादा सीखते हैं वह यह है कि हमें एक दूसरे की तलाश करनी है, एक दूसरे को कस कर पकड़ना है। यही एकमात्र तरीका है जो इसके लायक है। सभी एक साथ, ”उसने लिखा।

पेले के पुत्रों में से एक, एडसन चोल्बी नैसिमेंटो, जिन्हें एडिन्हो के नाम से जाना जाता है, शनिवार को आए थे, लेकिन मंगलवार को दक्षिणी ब्राजील के एक शहर में लौट आए जहां वह एक फुटबॉल कोच के रूप में काम करते हैं। साओ पाउलो छोड़ने के बाद से उन्होंने पत्रकारों से बात नहीं की है।

जल्द ही आपको वॉयस असिस्टेंट का उपयोग करने के लिए सिरी या एलेक्सा की आवश्यकता नहीं होगी: यहां बताया गया है

एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो, जिन्हें विश्व स्तर पर पेले के नाम से जाना जाता है, को सितंबर 2021 में एक बृहदान्त्र ट्यूमर हटा दिया गया था। न तो उनके परिवार और न ही अस्पताल ने निर्दिष्ट किया है कि क्या यह अन्य अंगों में फैल गया था।

समाचार पत्र फोल्हा डे एस पाउलो ने पिछले सप्ताहांत में बताया कि पेले की कीमोथेरेपी काम नहीं कर रही थी और डॉक्टरों ने उन्हें उपशामक देखभाल पर रखने का फैसला किया था। पेले के परिवार ने उस रिपोर्ट का खंडन किया है।

पेले ने 1958, 1962 और 1970 के विश्व कप में ब्राजील को जीत दिलाई और 77 गोल के साथ टीम के सर्वकालिक प्रमुख स्कोररों में से एक बने रहे। नेमार ने नवीनतम विश्व कप के दौरान पेले के रिकॉर्ड की बराबरी की।

AUS vs SA: Mitchell Starc bowls despite blood dripping off his finger on Day 3 at MCG
.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *