विकास के मामले में सफीदों हलका पीछे नहीं: सांसद रमेश कौशिक

गांव डिडवाड़ा में ग्रामीणों ने सांसद के समक्ष रखा मांगपत्र

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        विकास के मामले में जिला जींद व सफीदों हलका किसी भी रूप में पीछे नहीं है। यह बात सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक ने कही। वे बुधवार को उपमंडल के गांव डिडवाड़ा सरपंच राजन डिडवाड़ा के यहां पारिवारिक कार्यक्रम में शिकरत करने के उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य विशेष रूप से मौजूद थे।
इस मौके पर ग्रामीणों ने सांसद रमेश कौशिक व पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य का फूलों की मालाएं व शॉल औढ़ाकर जोरदार अभिनंदन किया। अपने संबोधन में सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार का मुख्य फोकस आधारभूत ढांचा की मजबूत करना है और इस दिशा में लगातार प्रयास जारी है। सफीदों क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण चल रहा है तथा एक का संचालन भी हो चुका है। इसके अलावा यहां की अंग्रेजों के समय से पुराने ढर्रे पर चल रही रेलवे लाईन का विद्युतिकरण किया गया है। इसके अलावा इस रेलमार्ग पर अतिरिक्त ट्रेनें भी चलाई जाएंगी ताकि लोगों को यातायात की सुगमता से उपलब्ध हो सके। वहीं सफीदों में औद्योगिक जोन भी बनवाया जाएगा।
सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जब ये सारी परियोजनाएं पूरी हो जाएंगी उस दिन जींद जिले का नक्शा पूरी तरह से बदल जाएगा। उनका मकसद केवल भाषणबाजी करना नहीं बल्कि धरातल पर विकास करना है। उन्होंने जो जनता के बीच कहा था उसे करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा संचालित जल जीवन मिशन, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, स्वस्थ्य भारत मिशन, उज्जवला योजना, अटल पेंशन, पीएम आवास योजना, सर्व शिक्षा अभियान, पौधा रोपण, एमपी लैड, सांसद आदर्श ग्राम जैसी योजनाओं के माध्यम से विकास को नए पंख लगाए जा रहे हैं।
इस मौके पर पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य गांव डिडवाड़ा की समस्याओं व मांगों के बारे में सांसद रमेश कौशिक को अवगत करवाया। जिस पर सांसद ने कहा कि सभी समस्याओं का जल्द निराकरण करवाया जाएगा और मांगों को पूरा करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *