नेटफ्लिक्स अब टीवी उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूलित उपशीर्षक और बंद कैप्शन प्रदान करता है

 

नेटफ्लिक्स टीवी यूजर्स को नए फीचर्स मिल रहे हैं

नेटफ्लिक्स को पता चलता है कि उसके पास ऐसे दर्शक हैं जिन्हें सबटाइटल्स के अलग सेट की जरूरत है और अब वे बदलाव कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स विश्व स्तर पर अपने टीवी उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो उन्हें उपशीर्षक और बंद कैप्शन के आकार और शैली को अनुकूलित करने का विकल्प देता है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, नया अपडेट उपयोगकर्ताओं को तीन आकारों (छोटे, मध्यम और बड़े) और चार शैलियों/रंगों (डिफ़ॉल्ट सफेद टेक्स्ट विकल्प, ड्रॉप शैडो, लाइट और कंट्रास्ट) में से चुनने की अनुमति देता है।

रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

पहले, NetFlix उपयोगकर्ता वेब के माध्यम से केवल उपशीर्षक और बंद अनुशीर्षक के अनुकूलन विकल्पों तक ही पहुंच सकते थे।

इस अपडेट से टीवी यूजर्स का व्यूइंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, उपशीर्षक का सही आकार और शैली सेट करने से नेत्रहीनों, बधिरों और कम सुनने वाले दर्शकों की वास्तव में मदद मिल सकती है।

स्ट्रीमिंग डेटा एनालिटिक्स कंपनी कॉन्विवा के अनुसार, पिछले साल की पहली तिमाही में वैश्विक स्तर पर सभी स्ट्रीमिंग मिनटों का 77 प्रतिशत कनेक्टेड टीवी, स्मार्ट टीवी और गेमिंग कंसोल जैसे बड़े डिस्प्ले पर हुआ।

नारनौल में फाग महोत्सव में झूमे लोग: फूलों से सजाया गया बाबा श्याम का दरबार; पुष्प के साथ इत्र की वर्षा

रिपोर्ट में कहा गया है, “आज का नेटफ्लिक्स अपडेट स्ट्रीमर द्वारा ऑडियो और उपशीर्षक विवरण के लिए बैज लॉन्च करने के साथ-साथ 30 से अधिक भाषाओं में वर्णनात्मक ऑडियो के 11,000 घंटे से अधिक तक विस्तारित होने के लगभग एक साल बाद आया है।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *