‘नियम आपको ऐसा करने की इजाजत देते हैं…कोई चीटिंग नहीं है’: क्रुणाल पांड्या के रिटायर्ड हर्ट कॉल पर रविचंद्रन अश्विन ने तंज कसा

 

2023 इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स-मुंबई इंडियंस गेम में रोहित शर्मा द्वारा पहले बल्लेबाजी करने के लिए लखनऊ का स्कोर 20 ओवरों में 177/3 था।

एएसटीआर क्या है? DoT ने AI समाधान का उपयोग करके 36 लाख से अधिक ‘फनी’ मोबाइल कनेक्शन ब्लॉक किए

इस पारी में मार्कस स्टोइनिस ने 47 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली। मेजबानों के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर स्टैंड-इन कप्तान क्रुणाल पांड्या था, जिन्होंने 42 गेंदों पर 49 रन बनाए। पंड्या हालांकि, एक ऐसे फैसले में शामिल होंगे जो एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच के चर्चित बिंदुओं में से एक होगा।

पांड्या, जिन्होंने पारी के दौरान सात ओवरों का सामना किया था, लेकिन केवल 116.67 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि स्टोइनिस की बल्लेबाजी 189.36 थी, 16वें ओवर के बाद मैदान से बाहर चले गए, जिसे रिटायर्ड हर्ट माना गया। यह डेथ ओवरों के चरण के दौरान निकोलस पूरन को बीच में ला देगा और भले ही वह इतनी ही गेंदों पर केवल आठ रन ही बना सके, इस निर्णय से क्रिकेट सोशल मीडिया चर्चा में आ जाएगा, अगर यह एक मजबूर निर्णय के बजाय एक सामरिक कॉल था। लखनऊ.

ChatGPT चीफ सैम ऑल्टमैन कहते हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को रेगुलेट किया जाना चाहिए

राजस्थान रॉयल्स ऑफ स्पिनर, रविचंद्रन अश्विन ट्वीट करेंगे, “सेवानिवृत्त हो गए?” दक्षिणपूर्वी के हैशटैग के साथ। एक प्रशंसक ट्वीट के नीचे पूरी तरह से धोखा देने वाला कहकर प्रतिक्रिया देगा, जिस पर अश्विन जवाब देगा, “नियम आपको ऐसा करने की अनुमति देते हैं! कोई धोखा नहीं है।

बैटर के रिटायर होने का नियम एमसीसी बुक ऑफ लॉ सेक्शन 25.4 के तहत बताया गया है।

प्रति 25.4.2, “यदि कोई बल्लेबाज बीमारी, चोट या किसी अन्य अपरिहार्य कारण से रिटायर हो जाता है, तो वह बल्लेबाज अपनी पारी फिर से शुरू करने का हकदार होता है। यदि किसी कारण से ऐसा नहीं होता है, तो उस बल्लेबाज को ‘रिटायर्ड – नॉट आउट’ के रूप में दर्ज किया जाना है।’

डब्ल्यूएचओ ने स्वास्थ्य देखभाल में एआई के उपयोग में पूर्वाग्रह, गलत सूचना के खिलाफ चेतावनी दी है

अगला खंड उपरोक्त स्थिति को और स्पष्ट करता है, “यदि कोई बल्लेबाज 25.4.2 के अलावा किसी अन्य कारण से रिटायर हो जाता है, तो उस बल्लेबाज की पारी विरोधी कप्तान की सहमति से ही फिर से शुरू की जा सकती है। यदि किसी कारण से उसकी पारी फिर से शुरू नहीं होती है, तो उस बल्लेबाज को ‘रिटायर्ड – आउट’ के रूप में दर्ज किया जाना चाहिए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *