एक दिन जिला जींद भी अन्य अग्रणी जिलों की भांति उभरेगा: सांसद रमेश कौशिक

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक ने बताया कि केन्द्र सरकार ने हरियाणा की सड़कों के लिए लगभग 900 करोड़ रूपए की धनराशि मंजूर की है। इस राशि में से लोकसभा क्षेत्र के जींद से सफीदों रोड़ को दस मीटर चौड़ा व सफीदों से पानीपत तक सडक को फोरलेन बनाया जाएगा। लोकसभा क्षेत्र के इन दोनो प्रोजैक्टों पर लगभग 185 करोड़ रूपए की राशि खर्च की जाएगी।
सांसद रमेश कौशिक ने यह बात मंगलवार को सफीदों क्षेत्र के गांव सिंघाना, मुआना, रोढ, पाजु खुर्द, बुढाखेडा तथा मोरखी समेत अनेक गांवों में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इन सडकों के बनने के बाद आने वाले समय में लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी और सफीदों विधानसभा के सभी गांवों के लोगों को इसका सीधा फायदा होगा। कौशिक ने कहा कि किसी भी क्षेत्र की तरक्की के लिए उसका बड़े शहरों से सीधा जुड़ाव जरूरी होता है। अब वो दिन दूर नहीं जब जिला जींद भी अन्य अग्रणी जिलों की भांति उभरेगा क्योंकि आज जींद जिला के अन्दर से 8 नैशनल हाईवे होकर गुजर रहे है।
जिससे जींद के विकास को और गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा लगभग सभी गांवो को पक्की सडकों से जोडने का काम तो किया ही है साथ-साथ सभी लींक सडकों को 18 फूट चौड़ा भी किया है। आज जींद में जहां मैडिकल कॉलेज, रेलवे लाईन विद्युतिकरण का कार्य किया है वहीं बाढग्रस्त क्षेत्र के लिए बाढ़ राहत कार्य पर बहुत काम किया है। उन्होंने कहा कि जिला वासियों की बहुत पुरानी मांग जींद से राजा वाली गोहर को भी सड़क का रूप दिया है। करोडों रूपए की लागत से जींद में विश्वविद्यालय की स्थापना भी करवाई गई है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा विकास के नए आयाम स्थापित करवाए जा रहे है। सरकार द्वारा आज मैरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है, जिसके कारण आज लोगों को घर बैठे सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को अविलम्ब मिल रहा है।
उन्होंने सफीदों क्षेत्र में मौजूदा सरकार में करोडों रूपए की लागत से करवाए जा रहे विकास कार्यो से अवगत करवाया। उन्होंने गांव सिंघाना में जनसभा के दौरान बताया कि गांव में उन द्वारा घोषित लगभग 48 विकास कार्य पूरे करवाए गए है तथा शेष 4 कार्य निर्माणधीन है। इन विकास कार्यों पर लगभग सवा 10 करोड रूपए की राशि खर्च की गई है तथा भविष्य में भी विकास कार्य करवाने का यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहेगा।
उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के पास विकास कार्य करवाने के लिए धन की कोई कमी नही है, सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 9 विधानसभा हलके आते है, जिनमें समान रूप से विकास करवाया जा रहा है। इस अवसर पर पूर्व विधायक कली राम पटवारी, जिला अध्यक्ष राजू मोर, पूर्व जिला प्रधान अमरपाल राणा, एसडीएम सत्यवान सिंह मान, बीडीपीओ राज सिंह अत्री, सुरेश कौशिक व जसमेर रजाना मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *