इटली 30 मिलियन यूरो निवेश के साथ नौकरियों पर एआई के प्रभाव को संबोधित करने के लिए आगे बढ़ा

 

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एआई बहुत जल्द इंसानों की बराबरी कर सकता है। (प्रतिनिधि छवि / रायटर)

कुल मिलाकर, 10 मिलियन यूरो उन लोगों के कौशल को बढ़ावा देने के लिए जाएंगे जिनकी नौकरियां तकनीकी नवाचार के कारण बदले जाने के उच्च जोखिम में हैं।

इटली ने सोमवार को बेरोजगार लोगों के साथ-साथ उन श्रमिकों के कौशल में सुधार के लिए 30 मिलियन यूरो (33 मिलियन डॉलर) निर्धारित किए जिनकी नौकरियों को स्वचालन और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के विकास से सबसे अधिक जोखिम हो सकता है।

एलोन मस्क को अपने ट्वीट्स को टेस्ला लॉयर, यूएस कोर्ट रूल्स द्वारा स्वीकृत होना चाहिए

इटालियंस के डिजिटल कौशल को बढ़ावा देने के लिए रोम सरकार द्वारा 2021 में स्थापित Fondo per la Repubblica Digitale (FRD) के अनुसार, 16-74 आयु वर्ग के 54% लोगों में बुनियादी डिजिटल कौशल की कमी है, जबकि यूरोपीय देशों में यह औसत 46% है। संघ।

एफआरडी ने कहा कि प्रशिक्षण में सुधार के लिए धन दो तरह से आवंटित किया जाएगा।

कुल मिलाकर, 10 मिलियन यूरो उन लोगों के कौशल को बढ़ावा देने के लिए जाएंगे जिनकी नौकरियां ऑटोमेशन और तकनीकी नवाचार के कारण बदले जाने के उच्च जोखिम में हैं।

शेष 20 मिलियन यूरो बेरोजगार और आर्थिक रूप से निष्क्रिय लोगों को डिजिटल कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए आवंटित किया जाएगा जो नौकरी के बाजार में प्रवेश करने की संभावनाओं में सुधार करेगा, एफआरडी ने कहा।

फतेहाबाद में स्कूटी पर रखे सिलेंडर में ब्लास्ट: शिवालय मार्केट में काम से आया था व्यक्ति; धमाके के साथ परखच्चे उड़े

FRD ने परिवहन और रसद, कार्यालय समर्थन और प्रशासन, उत्पादन, सेवाओं और खुदरा क्षेत्र सहित क्षेत्रों का हवाला देते हुए कहा, स्वचालन से नौकरियों की एक विस्तृत श्रृंखला खतरे में आ सकती है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और ऑटोमेशन के बढ़ते प्रसार और चैटजीपीटी जैसे उपकरणों के तेजी से विकास ने कई देशों के सांसदों और नियामकों का ध्यान आकर्षित किया है।

कई विशेषज्ञों का कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा और शिक्षा के साथ-साथ नौकरियों पर एआई के संभावित प्रभाव के कारण एआई को नियंत्रित करने के लिए नए नियमों की आवश्यकता है।

ChatGPT चैटबॉट इटली में लगभग चार सप्ताह तक अनुपलब्ध था जब तक कि इसके निर्माता OpenAI ने अप्रैल के अंत में इटली के डेटा संरक्षण प्राधिकरण द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित नहीं किया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *