एलोन मस्क को अपने ट्वीट्स को टेस्ला लॉयर, यूएस कोर्ट रूल्स द्वारा स्वीकृत होना चाहिए

 

एसईसी के साथ मस्क के सौदे ने मस्क और टेस्ला को टेस्ला को निजी लेने के लिए धन सुरक्षित करने के बारे में मस्क के ट्वीट पर $ 20 मिलियन का जुर्माना लगाया। (छवि: न्यूज़ 18)

मस्क ने पिछले साल एक निचली अदालत के जज के फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें उन्हें इस आधार पर सौदे का पालन करने की आवश्यकता थी कि परिस्थितियां बदल गई हैं।

एलोन मस्क प्रतिभूति नियामकों के साथ एक समझौते से पीछे नहीं हट सकते हैं, जो उनके 2018 के ट्वीट के बाद पहुंचा था, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने टेस्ला को निजी लेने के लिए धन प्राप्त किया था, जिसके कारण इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के शेयर की कीमत में उछाल आया और व्यापार में अस्थायी ठहराव आया, एक अपील अदालत ने सोमवार को फैसला सुनाया। .

एलोन मस्क को अपने ट्वीट्स को टेस्ला लॉयर, यूएस कोर्ट रूल्स द्वारा स्वीकृत होना चाहिए

मैनहट्टन में द्वितीय यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स द्वारा सारांश आदेश तीन-न्यायाधीशों के पैनल द्वारा मामले में वकीलों की दलीलें सुनने के कुछ ही दिनों बाद जारी किया गया था।

मस्क ने पिछले साल एक निचली अदालत के जज के फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें उन्हें इस आधार पर सौदे का पालन करने की आवश्यकता थी कि परिस्थितियां बदल गई हैं और क्योंकि डिक्री में “पूर्व संयम” है, जो कि मस्क ने पहले संशोधन का उल्लंघन किया है।

प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ समझौता करने के लिए आवश्यक है कि उनके ट्वीट्स को पहले टेस्ला अटॉर्नी द्वारा अनुमोदित किया जाए। इसने मस्क और टेस्ला को उन ट्वीट्स पर नागरिक जुर्माना देने का भी आह्वान किया जिसमें मस्क ने कहा कि उनके पास टेस्ला को $ 420 प्रति शेयर पर निजी लेने के लिए “धन सुरक्षित” था।

जींद में भावना 12वीं की टॉपर: 493 नंबर आए; बोलीं- BCA कर IT सेक्टर में जाने का सपना; टॉप 3 में बेटिंया

फंडिंग सुरक्षित नहीं थी और टेस्ला सार्वजनिक बनी हुई है।

अपने फैसले में, दूसरे सर्किट ने कहा कि उसने “मस्क के इस तर्क का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं देखा है कि एसईसी ने अपने संरक्षित भाषण की जांच को परेशान करने, बुरे विश्वास का संचालन करने के लिए सहमति डिक्री का इस्तेमाल किया है।”

इसके बजाय, इसने कहा, एसईसी ने “2018 के बाद से मस्क के ट्वीट्स की सिर्फ तीन पूछताछ” की थी और प्रत्येक चुनौती वाले ट्वीट ने “सहमति डिक्री की शर्तों का उल्लंघन किया।”

अपील अदालत ने मस्क के पूर्व संयम तर्क को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि सहमति से प्रवेश करने वाले पक्ष स्वेच्छा से अपने पहले संशोधन और अन्य अधिकारों को माफ कर सकते हैं।

मामले में वकीलों ने टिप्पणी मांगने वाले संदेशों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

एसईसी इस बात की जांच कर रहा था कि क्या टेस्ला के सीईओ के नवंबर 2021 के ट्वीट में ट्विटर फॉलोअर्स से पूछा गया था कि क्या उन्हें अपने टेस्ला स्टॉक का 10% बेचना चाहिए, अक्टूबर 2018 के उस समझौते का उल्लंघन किया गया था, जिस पर मस्क ने हस्ताक्षर किए थे, जब एसईसी ने उनके खिलाफ एक प्रवर्तन कार्रवाई की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके ट्वीट ने निजी तौर पर एंटीफ्राड का उल्लंघन किया था। प्रतिभूति कानूनों के प्रावधान।

एआई मतदाताओं को भ्रमित करने की धमकी के साथ 2024 के लिए राजनीतिक संकट प्रस्तुत करता है

अप्रैल 2022 में एक लिखित फैसले में, न्यायाधीश लुईस लिमोन ने कहा कि मस्क ने पूर्व-अनुमोदन प्राप्त किए बिना ट्वीट भेजे।

एसईसी के साथ मस्क के सौदे ने मस्क और टेस्ला को टेस्ला को निजी लेने के लिए धन सुरक्षित करने के बारे में मस्क के ट्वीट पर $ 20 मिलियन का जुर्माना लगाया।

फंडिंग सुरक्षित नहीं थी लेकिन ट्वीट्स के जवाब में टेस्ला के शेयर की कीमत उछल गई और शेयरों में ट्रेडिंग बाद में रुक गई। टी

(यह कहानी News18 के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है)

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *