नारनौल का भुंगारका गोलीकांड: सैकड़ों ग्रामीणों का लघु सचिवालय पर प्रदर्शन, सरपंच पर लगाई धारा 307 हटाने की मांग

 

हरियाणा के नारनौल के गांव भुंगारका में हुए गोलीकांड के विरोध में आज सैकड़ों की संख्या में गांव के ग्रामीणों ने लघु सचिवालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद उन्होंने एक ज्ञापन एसपी को भी सौंपा। जिसमें उन्होंने गांव के सरपंच राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ लगाई गई झूठी धारा 307 को समाप्त करने व सरपंच की ओर से दी गई शिकायत में दूसरे पक्ष के खिलाफ लगाई गई धारा के अधीन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

IND vs WI दूसरा टेस्ट: अंतिम दिन मौसम की खराबी के कारण भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ WTC अंक घटाए

सरपंच-ग्रामीणों की कहासुनी में चली थी गोली गांव भुंगारका में गत 20 जुलाई को पंचायत भवन के पास अवैध कब्जे को हटाने के दौरान गांव के सरपंच राजेंद्र कुमार और कुछ ग्रामीणों के बीच कहासुनी हो गई थी। इसमें 2 राउंड गोली भी चली थी। एक गोली गांव के लक्ष्मीनारायण नाम के व्यक्ति को लगी थी। जिसके बाद पुलिस ने लक्ष्मीनारायण की शिकायत पर गांव के सरपंच राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ आर्म्स एक्ट व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था। वहीं इस मामले में पुलिस की ओर से धारा 307 भी लगाई गई है।

ग्रामीण बोले- धारा 307 झूठी, सरपंच पर हमला हुआ ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस द्वारा लगाई गई धारा 307 झूठी है। जिस को तुरंत समाप्त किया जाना चाहिए। ग्रामीणों ने बताया कि वहां पर पहले से मौजूद 10 से 12 व्यक्तियों ने सरपंच राजेंद्र प्रसाद पर अचानक लाठी-डंडों से हमला कर दिया था। जिसकी पूरी वीडियो क्लिप भी कब्जाधारियों के घर लगे सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर में रिकॉर्ड हो गई। जो पुलिस के पास है।

सैमसंग वॉलेट अब आपको भारत में आधार कार्ड, फ्लाइट टिकट स्टोर करने की अनुमति देता है: यह कैसे काम करता है – न्यूज़18

सरपंच को नीचे पटककर मारा गया उन्होंने कहा कि यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसमें पूरी स्थिति स्पष्ट है कि किस प्रकार सरपंच को नीचे पटक कर लाठी से मारा जा रहा था। वहीं सरपंच की लाइसेंसी रिवाल्वर गोली चलाई गई थी। रिवाल्वर भी उन्हीं के कब्जे से बरामद हुई है। वही एक सोने की चेन भी आरोपियों के पास ही है।

पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करे ज्ञापन में मांग की गई है कि दोषियों के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज हो गया है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसलिए दूसरे पक्ष के लोगों को भी गिरफ्तार किया जाए। वही सरपंच के खिलाफ लगी धारा 307 को भी समाप्त किया जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.

Apple iPhone 15 Pro के वाई-फाई 6E के साथ आने की संभावना: आप सभी को पता होना चाहिए –
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *