नकली करेंसी मामले में एक और गिरफ्तार: CIA ने समालखा से दबोचा, यूट्यूब पर फेक करेंसी की वीडियो देखकर रविकांत के संपर्क में आया

 

 

सीआईए हिसार पुलिस टीम ने राजगुरु मार्केट हिसार से 2,56,100 रुपए के नकली करेंसी नोट बरामदगी मामले में एक ओर आरोपी समालखा जिला पानीपत निवासी अभय उर्फ अभी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। मामले के जांचकर्ता एएसआई महावीर सिंह ने बताया कि आरोपी अभय उर्फ अभी समालखा में पीतल की टूटियां बनाने की फैक्ट्री में 8000 रुपए प्रतिमाह पर नौकरी करता था।

वीडियो में देखिए पंजाब CM की पूरी शादी: बेटे भगवंत का घर बसते देख भावुक हुईं मां; केजरीवाल की पत्नी ने गुरप्रीत को गले लगाया

आरोपी अभय ने यूट्यूब पर फेक करेंसी के नाम से एक वीडियो देखी। उसमें नोट बनाने के लिए कच्चा सामान मंगवाने के लिए दिखाए गए मोबाइल नंबर पर आरोपी अभय ने व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क कर नोट छापने का कच्चे माल की आवश्यकता भेज फोटो व वीडियो मांगे। इस पर आरोपी अभय के पास नवाबगंज निवासी गिरफ्तार आरोपी रविकांत का व्हाट्सएप के माध्यम से फोन आया। रविकांत ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर अभय को नकली नोटो की फोटो दिखाई और कहा कि ये रुपये असली जैसे ही है मार्केट में आसानी से चल जाएंगे, आप ले जाओ । रविकांत ने अभय को एक लाख असली नोटों के बदले तीन लाख रुपए के नकली नोट दे देने की बात कही। रविकांत 10000 रुपए के नकली नोटों का सैंपल लेकर समालखा आया और अभय उर्फ अभी को सैंपल दिखाया। अभय ने बताया कि वो नोट देखने में असली नोट दिखाई दे रहे थे।

माइक्रोसॉफ्ट की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान बोली यूके एंटीट्रस्ट जांच का सामना करती है

रविकांत ने अभय को दिया ऑफर

रविकांत ने अभय उर्फ अभी को ऑफर दिया कि अगर वो उनके साथ मिलकर काम करेगा तो वे समालखा में ही नकली नोट छापने का काम कर सकते हैं। इसके तीन चार महीने बाद रविकांत अपने दोस्त को साथ लेकर समालखा आ गया । अभय उर्फ अभी, रविकांत और एक अन्य में मिलकर कर समालखा बाजार में एक कमरा किराये पर लिया और तीनों ने मिलकर लैपटाप, कलर इकंजेट प्रिंटर, लेजर प्रिंटर व लैमिनेटर के साथ नकली नोट छापने का काम शुरू कर दिया।

आरोपियों ने अपने एक ओर चौथे साथी के साथ स्कैनर पर असली नोट को स्कैन करके लेपटाप में फोटो शॉप के माध्यम से उसकी PDF तैयार कर A-4 साइज के चार नोट बना लेजर प्रिंटर के माध्यम से नोट प्रिंट करने लगे। नोट प्रिंट करने के बाद गिरफ्तार आरोपी रविकांत और उसका दोस्त तैयार नोटो की वीडियो और फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से दिखा कर ग्राहकों को फंसाते तथा ढाई या तीन लाख के नकली नोटो का सौदा एक लाख असली नोट में करते थे। जिसमें से इन चारों का हिस्सा हिस्सा होता था। 3 जुलाई 2022 को अभय उर्फ अभी और अन्य ने रविकांत को 500/500 रुपये के 210000 रुपये के नकली नोट दे दिए थे और 46100 हजार रुपये के नकली नोट रविकांत समीर से लेकर आया था ।

2 बच्चों को लेकर नहर में डूबा दंपति: महेंद्रगढ़ की घटना; बाप-बेटे का शव बरामद; मां-बेटी की तलाश जारी

उल्लेखनीय है कि सीआईए हिसार ने 4 जुलाई 2022 को राजगुरु मार्केट हिसार से नवाबगंज, उन्नाव, उत्तरप्रदेश निवासी रविकांत को 2,56,100 रुपए के नकली करेंसी नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था। आरोपी अभय उर्फ अभी से पूछताछ जारी है आरोपी को पेश अदालत कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *