माइक्रोसॉफ्ट की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान बोली यूके एंटीट्रस्ट जांच का सामना करती है

 

लंदन: माइक्रोसॉफ्ट के गेम पब्लिशर एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अधिग्रहण को यूके में एंटीट्रस्ट जांच का सामना करना पड़ रहा है, जहां प्रतिस्पर्धा नियामकों ने बुधवार को कहा कि उन्होंने $ 69 बिलियन के सौदे की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण ने कहा कि उसने यह देखना शुरू कर दिया है कि क्या टाई-अप के परिणामस्वरूप यूनाइटेड किंगडम में प्रतिस्पर्धा में काफी कमी आएगी।

यूएस टेक दिग्गज ने जनवरी में घोषणा की कि वह एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को एक सौदे में खरीद रहा है जो इसे निन्टेंडो की तुलना में एक बड़ी वीडियो गेम कंपनी बना देगा, लेकिन इसके प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रभावों के बारे में सवाल उठाए।

करनाल में दिव्यांगों को कांग्रेस का समर्थन: जिला संयोजक बोले- सरकार जल्द इनकी मांगें पूरी करे, 98 दिन से जारी है धरना

Microsoft Xbox गेमिंग सिस्टम बनाता है जबकि एक्टिविज़न ने गिटार हीरो और सहित लोकप्रिय वीडियो गेम बनाए या हासिल किए हैं दुनिया Warcraft मताधिकार का।

Microsoft ने कहा कि उसे जांच की उम्मीद है और उसने नियामकों के लिए सौदे पर करीब से नज़र डालना उचित समझा।

हम इस बारे में स्पष्ट हैं कि हम अपने गेमिंग व्यवसाय को कैसे चलाने की योजना बना रहे हैं और हमें क्यों विश्वास है कि इस सौदे से गेमर्स, डेवलपर्स और उद्योग को लाभ होगा, माइक्रोसॉफ्ट के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष और सामान्य वकील लिज़ तंज़ी ने एक तैयार बयान में कहा। नियामकों के सवालों के जवाब देने के लिए प्रतिबद्ध थे और अंततः विश्वास करते हैं कि पूरी तरह से समीक्षा से व्यापक विश्वास के साथ सौदे को बंद करने में मदद मिलेगी, और यह प्रतिस्पर्धा के लिए सकारात्मक होगा।

AAP को नहीं मिली प्रदर्शन की परमिशन: रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में आज दिल्ली में जताना था विरोध

यूके प्रहरी 20 जुलाई तक इच्छुक पार्टियों से अधिग्रहण पर प्रतिक्रिया मांगेगा और 1 सितंबर तक फैसला करेगा कि इसकी जांच को आगे बढ़ाया जाए या नहीं।

तंज़ी ने कहा कि कंपनी को विश्वास है कि सौदा 2023 वित्तीय वर्ष में उम्मीद के मुताबिक बंद हो जाएगा, जो जुलाई में शुरू हुआ था।

सरकार की वादाखिलाफी से परेशान है ग्रामीण: ग्रामीण चौकीदारों में सरकार की वादाखिलाफी को लेकर रोष

प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण के पास बड़े तकनीकी विलय और अधिग्रहण की जांच करने और कभी-कभी रोकने का एक ट्रैक रिकॉर्ड है।

वॉचडॉग ने स्पीच रिकग्निशन कंपनी Nuance को खरीदने के लिए Microsoft के $ 16 बिलियन के सौदे को मंजूरी दे दी, लेकिन GIF-साझाकरण प्लेटफ़ॉर्म Giphy के फ़ेसबुक के अधिग्रहण को रोक दिया और यह कहते हुए सौदे को समाप्त करने का आदेश दिया कि यह एनिमेटेड छवियों के लिए प्रतिस्पर्धा को कम करके सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं और विज्ञापनदाताओं को चोट पहुँचाता है।

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच में चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो, संबंधित कंपनियों पर छापा मारा

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *