दवा फैक्ट्री पर CM फ्लाइंग का छापा: जींद में स्कूल परिसर में बनाई जा रही थी दवाईयां; नहीं मिला कोई लाइसेंस

 

 

 

हरियाणा के जींद में नागरिक अस्पताल के पीछे श्योराण कालोनी में निजी स्कूल परिसर में चल रही दवाई फैक्ट्री पर गुरुवार को सीएम फ्लाइंग ने छापा मारा। टीम ने यहां दवाइयों तथा पाउडर को बरामद किया है। पूछताछ में सामने आया कि फैक्टरी संचालक के पास फैक्टरी से संबंधित कोई कागजात नहीं हैं। फिलहाल फैक्ट्री से बरामद दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैबोरेटरी भेजे गए हैं। इस मामले में जिला ड्रग कंट्रोलर की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

किसान ने बंदूक से खुद को मारी गोली: रिश्तेदार को दिए थे डेढ़ लाख, पंचायत में पैसे देने से मना किया तो उठाया कदम

पैक हो रही थी दवाएं

सीएम फ्लाइंग टीम को को सूचना मिली थी कि श्योराण कालोनी में एक प्राइमरी स्कूल चलाया जा रहा है। इस स्कूल में ही दवा निर्माण की फैक्ट्री भी चलाई जा रही है। सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी दल का गठन किया गया। टीम में जिला ड्रग कंट्रोलर विजय राजे सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी शामिल रहे। टीम ने बताए गए स्कूल पर छापेमारी की तो वहां दवाइयों को पैक किया जा रहा था। कई दवाइयों का पाउडर भी पड़ा था। मशीनें थी और जो रेपर थे उन पर मुंबई, बद्दी (हिमाचल प्रदेश) लिखा था।

2 बच्चों को लेकर नहर में डूबा दंपति: महेंद्रगढ़ की घटना; बाप-बेटे का शव बरामद; मां-बेटी की तलाश जारी

फैक्ट्री संचालक को हिरासत में लिया

पुलिस ने स्कूल संचालक गौरव तथा फैक्टरी संचालक हाउसिंग बोर्ड निवासी रवि से पूछताछ की तो वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके अलावा ड्रग फैक्ट्री संचालक के पास किसी प्रकार का कोई लाइसेंस या दस्तावेज नही था। पुलिस ने स्कूल संचालक तथा फैक्टरी संचालक को हिरासत में ले लिया है। सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि निजी स्कूल में फैक्टरी चलाए जाने की सूचना पर छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैबोरेटरी भेज दिए गए हैं। स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *