देखें: UFC टाइटल रीमैच में इज़राइल अदेसानिया ने एलेक्स परेरा को हराया

 

एलेक्स परेरा से नवंबर में हुई हार के बाद इज़राइल अदेसान्या एक त्वरित रीमैच चाहता था, जिसने उसे 2019 के बाद से आयोजित 185-पाउंड चैंपियनशिप बेल्ट से छीन लिया।

https://www.youtube.com/watch?v=WSqIEWzI2M4

पांच महीने बाद रविवार तड़के मियामी में UFC 287 में, अदेसन्या ने मिडिलवेट चैंपियन परेरा को दो दाहिने हाथों से गिरा दिया, फिर जीत में अपनी मुट्ठी उठा ली क्योंकि उन्होंने अपनी मिडिलवेट चैंपियनशिप बेल्ट वापस ले ली और खेल के इतिहास में सबसे महान सेनानियों में से एक के रूप में अपनी विरासत को मजबूत किया। .

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का ऐलान: कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज लगवाने वाले को मिलेगा हेल्थ सप्लीमेंट; दिशा-निर्देश दिए

अदेसन्या ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि स्क्रीन के पीछे या इस क्षेत्र में आप में से हर कोई अपने जीवन में इस स्तर की खुशी को सिर्फ एक बार महसूस कर सकता है।” “लेकिन लगता है क्या, अगर आप किसी चीज़ के लिए नहीं जाते हैं तो आपको इस स्तर की खुशी कभी महसूस नहीं होगी।”

परेरा (7-2) ने दूसरे राउंड में अदेसन्या (24-2) को घुटने से लगा कर केज में धकेल दिया। अदेसानिया दो राइट हुक और एक राइट हैमर फिस्ट के साथ केज से बाहर आया, इसके बाद ग्राउंड और पाउंड से मुकाबला 4:21 पर खत्म हुआ।

35 वर्षीय परेरा अदेसन्या से कभी नहीं हारे थे। इससे पहले कि उन्होंने नवंबर में UFC 281 में वेल्टरवेट बेल्ट के लिए TKO जीत हासिल की, परेरा ने किक बॉक्सिंग में अदेसान्या को दो बार हराया।

व्हाट्सएप अपकमिंग फीचर: जल्द ही आप ऐप के भीतर संपर्क जोड़ और संपादित कर सकेंगे

नाइजीरिया में पैदा हुए लेकिन न्यूजीलैंड में पले-बढ़े अदेसान्या ने 2018 में UFC में प्रवेश किया और एक साल बाद मिडिलवेट बेल्ट जीता जब उन्होंने तत्कालीन चैंपियन रॉबर्ट व्हिटेकर को शानदार नॉकआउट में हराया।

उन्होंने पांच बार अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया क्योंकि वह खेल के मुख्य ड्रॉ में से एक बन गए थे। वह शनिवार को चुनौती देने वाले के रूप में अपरिचित क्षेत्र में थे।

“वे कहते हैं कि बदला मीठा है,” अदेसन्या ने कहा। “और यदि आप मुझे जानते हैं, तो मुझे मीठा पसंद है।”

20 साल में पहली बार UFC के मियामी लौटने पर अपने गृहनगर में लड़ते हुए, जॉर्ज मास्विडल (35-17) पांचवें क्रम के वेल्टरवेट दावेदार गिल्बर्ट बर्न्स (22-5) से सर्वसम्मत निर्णय हार गए।

हेड शॉट्स की एक श्रृंखला के साथ बर्न्स ने मास्विडल को चोट पहुंचाई, और लड़ाई के चलते मास्विडल हवा में दिखाई दिया। बाद में, बर्न्स ने अनुभवी मास्विदिल को सम्मान दिया।

नूंह में CIA ने बचाई 32 गायों की जान: पुलिस को देख भागे गोतस्कर, बंद बॉडी ट्रक में ले जा रहे थे गोवंश

“हम यहाँ इस आदमी की वजह से हैं, 52 समर्थक लड़ता है,” बर्न्स ने भीड़ से कहा, जिसने पूरे समय “लेट्स गो जॉर्ज” का जाप किया। “इसे अपने आदमी के लिए दे दो।”

मास्विडल, जो नवंबर में 39 वर्ष का हो गया, ने कमरू उस्मान के लिए बैक-टू-बैक टाइटल चुनौतियों को खोने और लंबे समय तक प्रतिद्वंद्वी कोल्बी कोविंगटन के लिए एक सर्वसम्मत निर्णय से हारने वाली तीन-लड़ाई में मैच में प्रवेश किया।

मास्विडल हार के बाद खेल से संन्यास लेते दिखाई दिए।

2013 में UFC में प्रवेश करने वाले Masvidal ने कहा, “यह 20 साल का लंबा समय है, 50-कुछ लड़ता है।” आपका पसंदीदा क्वार्टरबैक उस राइफल को खो देता है। और जब मैं यहां आता हूं तो मुझे ऐसा नहीं लगता।

अनुभवी रोब फॉन्ट (20-6) ने एड्रियन यानेज (16-3) के नौ-लड़ाई के विजयी क्रम को पहले राउंड में 2:57 पर नॉकआउट से तोड़ दिया। इससे पहले कि फॉन्ट ने यानेज़ को एक शक्तिशाली राइट हुक गिराया, इससे पहले उन्होंने शॉट्स का व्यापार किया। पांच साल में पहली बार पे-पर-व्यू में वापसी करने वाले फॉन्ट ने ग्राउंड एंड पाउंड के साथ मुकाबला खत्म किया।

फॉन्ट ने कहा, “मुझे फिनिश किए काफी समय हो गया है।” “मुझे अपने लिए इस फिनिश की जरूरत थी। मुझे अपनी टीम के लिए इसकी जरूरत थी। मुझे अपने परिवार के लिए इसकी जरूरत थी।

केविन हॉलैंड (23-9) ने अपने वेल्टरवेट मुक्केबाज़ी के अंतिम दौर के 3:16 पर सैंटियागो पोंज़िनिबियो (30-7) को बाएं हाथ से लगाया, फिर UFC अध्यक्ष डाना व्हाइट और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति से बात करने के लिए पिंजरे से कूद गए। डोनाल्ड ट्रम्प, जो उस्मान, लॉस एंजेलिस रैम्स के बचाव में आरोन डोनाल्ड, ओडेल बेकहम जूनियर, माइक टायसन और अधिक से निपटने वाली भीड़ में शामिल थे।

पोंज़िनिबियो ने पूरी लड़ाई के दौरान हॉलैंड के पैरों में कई किक मारी। तीसरे राउंड तक हॉलैंड स्पष्ट रूप से दर्द में था, इससे पहले कि एक शक्तिशाली बाएं हुक ने पोंज़िनिबियो को आमने-सामने मैट पर भेजा।

इंडियन हॉकी टीम की कैप्टन की शादी: हरियाणा की सविता पूनिया का NRI से विवाह; दूल्हा परिवार ने शगुन में 1 रुपया लिया

क्रिश्चियन रोड्रिग्ज (9-1) ने 18 वर्षीय राउल रोजस जूनियर (7-1), UFC के सबसे कम उम्र के फाइटर को बेंटमवेट मेन-कार्ड ओपनर में सर्वसम्मत निर्णय की जीत के साथ अपने करियर की पहली हार दी। वेट-इन में, रोड्रिग्ज का वजन 137 पाउंड था, जो बैंटमवेट की सीमा से एक पाउंड अधिक था, और उसने लड़ाई के तुरंत बाद माफी मांगी।

“पहली बात सबसे पहले, मैं UFC और राउल की टीम से एक पाउंड अधिक वजन होने के लिए माफी मांगना चाहता हूं,” रोड्रिगेज ने कहा। ___

.कर्मवीर सैनी ने दिया 11 अप्रैल को कुरूक्षेत्र में महात्मा ज्योतिबा फूले जन्म शताब्दी समारोह का निमंत्रण

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *