दूसरा एशेज टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया कि वे इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में पहले दिन 339/5 का स्कोर बनाने के लिए अलग-अलग गियर बदल सकते हैं।

 

कभी-कभी टीमें अपने प्रचार में इस कदर फंस जाती हैं कि जब ठंडी कठोर वास्तविकता सामने आती है, तो उन्हें एक बड़े धमाके के साथ टेरा फ़रमा में लाया जाता है। पहला टेस्ट मामूली अंतर से हारने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जो कहा, उससे उम्मीद थी कि मेजबान टीम बात पर अमल करेगी। यह कहना थोड़ा अनुचित हो सकता है कि बज़बॉल अभ्यासकर्ताओं ने पलकें झपकाईं, लेकिन जैसे ही लॉर्ड्स में पहला दिन सामने आया, यह कठोर ऑस्ट्रेलियाई टीम थी जो सलामी बल्लेबाजों के अच्छे काम का फायदा उठाने से पहले कठिन बल्लेबाजी परिस्थितियों से गुज़री। दिन के अंत में जो रूट के अप्रत्याशित स्रोत से एक ओवर में दो विकेट ने मेजबान टीम को परेशान कर दिया होगा, लेकिन स्टंप्स के समय 339/5 के स्कोर से पता चला कि शुरुआती झड़प ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में चली गई थी।

एआई चिप्स की मजबूत मांग के कारण माइक्रोन ने तीसरी तिमाही के राजस्व अनुमान को पार कर लिया – न्यूज18

और जैसा कि कुछ तिमाहियों में उम्मीद की जा रही थी, यह मध्यक्रम के दिग्गज स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुस्चगने ही थे जिन्होंने कुछ हद तक एजबेस्टन में एक शांत खेल की भरपाई की। ऑस्ट्रेलियाई नंबर 3 के साथ शतकीय साझेदारी करने के बाद स्मिथ एक और टेस्ट शतक से 15 रन पीछे रह गए।

क्रिकेट दर्शन के रूप में बैज़बॉल को ध्यान आभाव विकार वाली एक पीढ़ी के लिए तैयार किया गया है, जिनके पास खेल के एक संघर्षपूर्ण मार्ग के माध्यम से बैठने का धैर्य नहीं है, जिसे सुस्त या उबाऊ कहा जा सकता है। लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी खुद बुनियादी बातों पर पर्याप्त ध्यान न देने के दोषी हो सकते हैं। जैसे बल्लेबाजों को ग्रीनटॉप पर पर्याप्त खेलना, या स्लिप में आने वाले मौकों पर टिके रहना।

 

लॉर्ड्स टेस्ट की अगुवाई में, ओली रॉबिन्सन और जैक क्रॉली जैसे खिलाड़ियों ने अच्छे खेल की चर्चा की, इस हद तक कि किसी को आश्चर्य हुआ कि क्या यह इंग्लैंड 1-0 से आगे था; विचार यह है कि मेजबान टीम एजबेस्टन थ्रिलर के ‘रोमांचक’ और ‘मनोरंजक’ ब्रांड के क्रिकेट के नैतिक विजेता थे।
लेकिन उस्मान ख्वाजा और के रूप में डेविड वार्नर बेन स्टोक्स द्वारा भेजे जाने के बाद, बादल छाए रहने की स्थिति और पिच पर हरे आवरण का सम्मान करते हुए, अपना सिर नीचे कर लिया – खेल के दूसरे ओवर से पहले जस्ट स्टॉप ऑयल पिच आक्रमणकारियों और दो बार बारिश के व्यवधान से अप्रभावित – पारंपरिक तरीके की खूबियाँ टेस्ट क्रिकेट खेलना स्पष्ट हो गया।

हरियाणा में 28 को AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: युवा अध्यक्ष मनीष बोले- भाजपा-जजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही

बेन स्टोक्स जस्ट स्टॉप ऑयल बुधवार, 28 जून, 2023 को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, लंदन, इंग्लैंड में दूसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने जस्ट स्टॉप ऑयल प्रदर्शनकारी को पकड़ लिया। AP/PTI(AP06_28_2023_000161A)

बुनियादी बातों ने इंग्लैंड को निराश किया

प्रस्ताव पर अत्यधिक स्विंग थी, लेकिन गति या उछाल कम थी और स्लिप क्षेत्ररक्षकों ने भी इंग्लैंड की मदद नहीं की। यदि ख्वाजा द्वारा पहली स्लिप में जो रूट को दिया गया कम मौका कठिन था (शायद विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को फ्लैट-फुट पर पकड़ा गया था), तो वार्नर के बल्ले से एक पकड़ने योग्य ऊंचाई पर ओली पोप के हाथों से टकराने से पहले घेरा में उड़ गया। . स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदबाज़ी से मिले इस मौके का महत्व और बढ़ गया, क्योंकि एक बार वार्नर यह कहानी बताने के लिए जीवित थे।

ख्वाजा दोपहर के भोजन के समय जोश टंग की गेंद पर कंधे से कंधा मिलाकर गिर गए, जो ऑफ-स्टंप के शीर्ष पर हिट करने के लिए पीछे की ओर जा गिरी, लेकिन श्रृंखला की अपनी तीसरी पारी में वार्नर पहले ही 2019 एशेज में अपने टैली को पार कर चुके थे।

पिच में उन लोगों के लिए बहुत कुछ था जो गेंद को मूव करा सकते थे, लेकिन यह एक अतिरिक्त यार्ड गति वाले खिलाड़ी की मांग कर रहा था। इंग्लैंड के गेंदबाजों में टंग सबसे तेज थे, लेकिन उनमें गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों को परेशान करने की गति नहीं थी। लेकिन उन्होंने उन स्थानों पर प्रहार किया जिससे बल्लेबाजों को सतह से मूवमेंट से परेशानी होती थी। ब्रॉड, रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन शायद ही कभी मध्यम गति से आगे बढ़ पाते हैं, इंग्लैंड के आक्रमण में पांच दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शामिल हैं, जिसमें कोई विशेषज्ञ स्पिनर नहीं है, ऐसा लगता है कि इसमें विविधता नहीं है।

ओली रॉबिन्सन ने लॉर्ड्स को निराश किया बुधवार, 28 जून, 2023 को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, लंदन, इंग्लैंड में दूसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया द्वारा रन जोड़ने पर इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन की प्रतिक्रिया। (एपी फोटो/किर्स्टी विगल्सवर्थ)

जहाँ तक वार्नर की बात है, उन्होंने ब्रिमिंघम में अपनी लय में आने की झलक दिखाई, और पहली सुबह की कठिन परिस्थितियों ने उन्हें सकारात्मक तरीके से अपने पैर हिलाने पर मजबूर कर दिया। सीमर्स के खिलाफ स्वीप के दो संस्करणों के अलावा, उन्होंने गेंद की योग्यता के अनुसार खेला और आम तौर पर अपने शरीर के करीब और अपनी आंखों के नीचे खेलने से संतुष्ट थे। उसकी रक्षा में सेंध लगाने के लिए टंग की ओर से एक असाधारण गेंद की जरूरत पड़ी, लेकिन वार्नर चार साल पहले के कुछ भूतों को भगाने की उम्मीद करते हुए शेष श्रृंखला का इंतजार कर सकते हैं।

कैथल में महिला समेत 5 गिरफ्तार: घर से चुराया था 27 तोले सोना और 3 लाख कैश; 4 को रिमांड पर लिया

कड़ी मेहनत पर पूंजी लगाना

इंग्लैंड ने संक्षिप्त अवधि के लिए कार्यवाही पर कुछ नियंत्रण रखा – भले ही वे दावा कर सकते हैं कि यह उनके लिए पूरी तरह से हमला है – लेकिन कभी भी सहायक परिस्थितियों का पूरा उपयोग करने के लिए पर्याप्त समय नहीं था। यह लगभग ऐसा था मानो लाइन, लेंथ और स्थिरता के ‘उबाऊ’ गुण उनके लिए नहीं थे। लेकिन एक ऐसी टीम के लिए जो सकारात्मक क्रिकेट की कसम खाती है, उन्हें दो स्लिप और बहुत सारे बाउंड्री राइडर्स तक सीमित होते देखना दिलचस्प था क्योंकि स्मिथ और ट्रैविस हेड ने वही किया जो उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के साथ किया था। स्मिथ ने जल्दबाजी में शुरुआत की और लंबी पारी खेलने से पहले 14 गेंदों में 20 रन बनाए।

जहां तक ​​हेड की बात है, उनके शरीर को निशाना बनाकर की गई शॉर्ट-पिच गेंदों के खिलाफ उनकी कथित कमजोरी के बावजूद, इंग्लैंड द्वारा उन पर फेंकी गई हर चीज के खिलाफ उनके आक्रामक रवैये ने दिन को निर्णायक रूप से आगंतुकों के पक्ष में झुका दिया। दूसरी नई गेंद के लिए कुछ ओवर बचे होने पर रूट को आउट करने की कोशिश में वह सिर्फ 73 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन पहले ही दिन कुछ टर्न के संकेत मिलने के कारण, इंग्लैंड को बाहर होने का अफसोस हो सकता है मोईन अली क्योंकि नाथन लियोन को खेल में बाद में पिच से और अधिक लाभ मिलने की संभावना है।

एजबेस्टन में अधिकांश समय तक रूढ़िवादी और कैच-अप क्रिकेट खेलने का आरोप लगने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई रन रेट काफी हद तक गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में चार ओवर से अधिक हो गया क्योंकि इंग्लैंड के मुख्य गेंदबाजों के पैरों में ओवर दिखाई देने लगे। अंतिम सत्र में काफी देर तक तीन स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक मौजूद रहे। इससे पता चला कि पैट कमिंस की टीम के पास स्थिति के अनुसार कई तरह के कदम उठाए जा सकते हैं, जबकि इंग्लैंड को उम्मीद थी कि टॉस जीतने के बाद पिच और हालात उनके लिए सबसे ज्यादा काम करेंगे, और एक बार ऐसा होने के बाद वे जवाब तलाशते रह गए। आस्ट्रेलियाई टीम ने आक्रमण किया।

.पलवल में 3 घंटे झमाझम बरसे बादल: शहर में 32, हथीन में 36MM बारिश हुई; गलियां-सड़कें तालाब बनीं, कई इलाकों में बिजली ठप

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *