तिरंगा झण्डा हमारे देश की है आन, बान और शान, अनेकों शूरवीरों के बलिदान के बाद ही मिली है हमें आजादी :

सुप्रीम सीनियर सैकेंडरी स्कूल में रैडक्रॉस सोसयटी ने किया तिरंगा वितरण कार्यक्रम का आयोजन
स्कूली बच्चे अपने आसपास व अपने मित्रों को 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराने के लिए करें प्रेरित
 सचिव रवि हुड्डा  

एस• के • मित्तल 
जीन्द,      आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृखंला में जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार के मार्गदर्शन में सुप्रीम सीनियर सैकेंडरी स्कूल में तिरंगा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल बच्चों को हर घर तिरंगा अभियान को लेकर प्रेरित किया गया।
जिला रैडक्रॉस सेासयटी के सचिव रवि हुड्डा ने बच्चों को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि वे अपने आसपास व अपने मित्रों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में  आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा 13 से 15 अगस्त तक चलाये जाने वाले अभियान को लेकर प्रेरित करें और इस अभियान से जुडक़र सफल बनाने का काम करें। उन्होंने कहा कि तिरंगा झण्डा हमारे देश की आनबान और शान है अनेक शूरवीरों के बलिदान के बाद ही हमारे देश को आजादी मिली है। उन शूरवीरों का बलिदान व्यर्थ न जाने दें।
उन्होंने कहा कि देश को स्वतंत्र होने में 1857 से 1947 तक 90 साल का लंबा समय लग गया। इस दौरान हमारे पुरखों को जो जुल्म सहन करने पड़े, उनको याद कर मन सिहर उठता है। ब्रिटिश हुक्मरान भारत की महरूम जनता पर भारी अत्याचार करती थी। उन्होंने कहा कि अब हमारा फर्ज है कि जब तक देश की आजादी को सौ साल पूरे होंगे, तब तक हम खूब मेहनत करें और अपने देश को विश्व गुरू का दर्जा दिलवाएं। उन्होंने कहा कि 13, 14 व 15 अगस्त को जिला के हर घर पर तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। सभी विद्यार्थी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सक्रिय योगदान दें। इस अवसर पर सुप्रीम स्कूल की प्रिंसिपल व रेडक्रॉस सेासयटी का अन्य स्टाफ मौजूद रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *