डायसन वी15 डिटेक्ट कॉर्ड-फ्री वैक्यूम क्लीनर विद लेजर डस्ट डिटेक्शन 62,900 रुपये में लॉन्च

 

डायसन ने भारत में वी15 डिटेक्ट कॉर्ड-फ्री वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किया है। नया मॉडल 10 माइक्रोन जितना छोटा छिपा हुआ धूल कणों का पता लगाने के लिए उन्नत तकनीक के साथ आता है और जो चूसा गया है उसका “वैज्ञानिक प्रमाण” सक्षम करने के लिए एक ध्वनिक पीजो सेंसर से लैस है। डायसन का हाल ही में लॉन्च किया गया वैक्यूम क्लीनर इष्टतम गहरी सफाई अनुभव के लिए फर्श, दुर्गम स्थानों और गद्दे की कुशल सफाई प्रदान करने के लिए सुसज्जित है।

कल होगा भगवान शिव का जलाभिषेक: कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर हर चौक पर पुलिस तैनात, SP ने किया निरीक्षण

डायसन वी15 डिटेक्ट कॉर्ड-फ्री वैक्यूम डायसन डॉट इन और डायसन डेमो स्टोर्स पर 62,900 रुपये में उपलब्ध है।

डायसन वी15 डिटेक्ट कॉर्ड-फ्री वैक्यूम क्लीनर 60 मिनट तक शक्तिशाली फीड-फ्री सक्शन और पांच-चरण निस्पंदन सिस्टम प्रदान करता है और सबसे शक्तिशाली डीप क्लीन के लिए 240 एयर वाट तक सक्शन उत्पन्न करता है।

“हम सभी अधिक बार सफाई कर रहे हैं, अतिरिक्त घर की धूल को हटाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मन की शांति के लिए बेताब हैं कि हमारे घर वास्तव में साफ हैं। हमारे नवीनतम वैक्युम में छिपी हुई धूल को प्रकट करने के लिए अनुकूलित लेजर तकनीक का उपयोग किया गया है, एक डायोड लेजर को क्लीनर हेड में एकीकृत किया गया है, जो कि धूल और फर्श के बीच सबसे अच्छा कंट्रास्ट बनाने के लिए जमीन से 7.3 मिमी दूर 1.5 डिग्री के कोण पर स्थित है। हमें नहीं लगता कि पता लगाना पर्याप्त है, इसलिए हम एक ध्वनिक पीजो सेंसर का उपयोग करके कणों को एक सेकंड में 15,000 बार हटाते हैं और सावधानीपूर्वक आकार देते हैं और गिनते हैं जो कंपन को विद्युत संकेतों में परिवर्तित करता है, ठीक आकार और कणों की संख्या को एलसीडी पर चूसा जाता है। वैक्यूम के पीछे, ”जेम्स डायसन, इंजीनियर और संस्थापक, डायसन ने कहा।

सिद्धू मूसेवाला के कितने कातिल?: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने 8 शार्पशूटर्स का दावा किया; पंजाब और दिल्ली पुलिस 6 बता रही

डायसन का दावा है कि लेजर डस्ट डिटेक्शन उन कणों को प्रकट करता है जिन्हें आप सामान्य रूप से क्लीनर हेड में एकीकृत एक सटीक कोण वाले लेजर के साथ नहीं देख सकते हैं। के रूप में पैदा हुआ। डायसन इंजीनियरों ने फर्श की सतह पर छिपी धूल को देखने के लिए एक हरे रंग के लेजर डायोड को एकीकृत किया जो अन्यथा नग्न आंखों के लिए अदृश्य है और इसे देखा और हटाया जा सकता है।

वीडियो देखें: कुछ नहीं फोन (1) विस्तृत समीक्षा: क्या अच्छा है और क्या नहीं

वैक्यूम में एकीकृत एक ध्वनिक पीजो सेंसर है। क्लीनर हेड में कार्बन फाइबर फिलामेंट्स सूक्ष्म कणों को उठाते हैं जो आकार में होते हैं और एक सेकंड में 15,000 गुना तक गिने जाते हैं। धूल निर्वात में प्रवेश करती है और बिन इनलेट के भीतर ध्वनिक पीजो सेंसर से टकराती है जिससे छोटे कंपन विद्युत संकेतों में परिवर्तित हो जाते हैं। इन-बिल्ट एलसीडी स्क्रीन पर धूल का आकार और मात्रा दिखाई जाती है, ताकि उपयोगकर्ता देख सके कि वैक्यूम ने कितनी धूल हटा दी है, साथ ही कणों के विभिन्न आकार और गहरी सफाई का वैज्ञानिक प्रमाण प्रदान करते हैं।

वैक्युम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि धूल की एक बड़ी मात्रा में आने पर वे स्वतः ही चूषण शक्ति को बढ़ा देते हैं। यह ऑटो मोड में होता है, जब पीजो सेंसर धूल की उच्च सांद्रता का पता लगाता है, और प्रतिक्रियाशील चूषण शक्ति स्वचालित रूप से शक्ति में वृद्धि करने के लिए ट्रिगर होती है। जब धूल का स्तर सामान्य हो जाता है, तो चूषण शक्ति अपने पिछले स्तर तक कम हो जाती है। इसके अलावा, एक नया एंटी-टेंगल शंक्वाकार ब्रश बार है जो बालों को बंद करके बिन में घुमाता है। यह ब्रश बार के चारों ओर बालों को लपेटने से रोकता है।

कुरुक्षेत्र में पूर्व सरपंच से मांगी रंगदारी: मैसेंजर दी धमकी; बोला-10 लाख नहीं दिए तो मिटा दूंगा सबूत

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *