कल होगा भगवान शिव का जलाभिषेक: कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर हर चौक पर पुलिस तैनात, SP ने किया निरीक्षण

 

 

हरियाणा के करनाल में कांवड़िए हरिद्वार से कांवड़ लेकर पहुंच रहे है। मंगलवार को शिवरात्रि पर कांवड़िए भोले बाबा का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर आशीर्वाद ग्रहण करेंगे। सोमवार को दिनभर कांवड़ियों को रैला लगा। विभिन्न जगहों पर कांवड़ियों के ठहराव और फल व दूध आदि के स्टॉल लगाए गए।

यमुनानगर में भाकियू किसानों का प्रदर्शन: शामलात-देह और जुमला मुश्तरका जमीनों का मामला; आंदोलन करने की चेतावनी दी गई

सेवा शिविरों में कांवड़ियों के खाने पीने सहित आराम और नहाने की व्यवस्था की गई। कांवड़ियों के लिए दूध, फल घेवर, आदि व्यंजन की व्यवस्था की गई। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने कांवड़ियों के आवागमन क्षेत्रों का निरीक्षण किया और पुलिस की राइडर व 112 की टीम को चपे-चपे पर तैनात किया गया, यदि कोई हादसा होता है तो तुरंत स्थिति को संभाला जा सके।

हरिद्वार से कांवड़ लेकर आते कांवड़िए।

हरिद्वार से कांवड़ लेकर आते कांवड़िए।

सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पुलिस रही तैनात

कांवड़ियों की यात्रा अंतिम चरण में है। कल मंगलवार को शिव का जलाभिषेक किया जाएगा। हाईवे व ग्रामीणों क्षेत्रों से होते हुए कांवड़िए अपने क्षेत्र की ओर बढ़ रहे है। वहीं, कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़ी व्यवस्था की हुई है। जगह-जगह पर पुलिस के जवान तैनात किए गए है।

पति-पत्नी के झगड़े में रातभर ‘घमासान’: सोनीपत के मोईहुड्‌डा में सालों ने अपहरण करके जीजा को पीटा; दूसरी तरफ मां-बेटे की धुनाई

हरिद्वार से बाइक पर कांवड़ लेकर आते कांवड़िए।

हरिद्वार से बाइक पर कांवड़ लेकर आते कांवड़िए।

कांवड़ियों के लिए लगाए गए मेडिकल कैंप

कांवड़ियों के खान-पान व ठहराव के साथ-साथ प्रशासन ने मेडिकल कैंप की व्यवस्था भी की हुई। यदि किसी कांवड़िए को कोई स्वास्थ्य संबंधित कोई दिक्कत है तो कैंप में उसको उपचार दिया जाए। जगह-जगह पर हर क्षेत्र में इस तरह के कैंप लगाए गए हैं।

मनोकामना पूरी होने पर हरिद्वार से कांव्ड़ लेकर आता परिवार।

मनोकामना पूरी होने पर हरिद्वार से कांव्ड़ लेकर आता परिवार।

ये रहेगा जलाभिषेक का शुभ मुहूर्त

सेक्टर-7 स्थित महादेव श्री कर्णेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित षष्टि वल्ल्भ पांडेय ने बताया कि यह श्रावण मास की महाशिवरात्रि है। इस दिन भगवान शिव व माता पार्वती का शुभ विवाह हुआ था। श्रावण मास के व्रत व महाशिवरात्री का व्रत करने से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते है और सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते है। कांवड़ियों के लिए भगवान शिव का जलाभिषेक करने शुभ मुहूर्त कल सुबह 5:44 से 8 बजे तक व शाम को 7:14 से लेकर 9 बजे तक रहेगा। अन्य श्रद्धालु किसी भी समय भगवान शिव पर जलाभिषेक कर भगवान की पूजा अर्चना कर सकते है।

रियल एस्टेट सुधार: महंगी के बावजूद रियल एस्टेट मार्केट में सुधार, गुड़गांव में अभी भी 59120 यूनिट को ग्राहक की दरकार

प्रशासन की व्यवस्था पूरी

पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने कहा कि कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से सफल बनाने के लिए पुलिस व जिला प्रशासन की ओर से पूरी व्यवस्था की गई है। पुलिस की राइडर व 112 की टीम तैनात की गई है। कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
पूर्व विधायक कलीराम पटवारी बने हर घर तिरंगा अभियान के जिला संयोजक

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *