ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन ठीक से काम नहीं कर रहे हैं? यहां संभावित कारण और समाधान दिए गए हैं

 

ट्रू वायरलेस हेडफ़ोन वर्तमान समय और उम्र में सबसे लोकप्रिय प्रकार के ऑडियो उत्पादों में से एक है। स्मार्टफोन उपयोगकर्ता, इयरफ़ोन के एक नए सेट की तलाश में, ज्यादातर वायर्ड या बैंड-स्टाइल इयरफ़ोन की सुविधा के लिए ट्रू वायरलेस का विकल्प चुनते हैं। हालाँकि, ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन अपनी समस्याओं के सेट के साथ आते हैं।

अंबाला में फायरिंग: पिता-पुत्र की टांग में लगी; लहूलुहान हालत में सिविल अस्पताल में कराया भर्ती

ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन के उपयोगकर्ताओं ने दुनिया भर में कनेक्टिविटी, विलंबता, ध्वनि की गुणवत्ता, माइक मुद्दों और बहुत कुछ मुद्दों को इंगित किया है। जबकि तकनीक इस प्रवृत्ति की शुरुआत के बाद से आगे आ गई है, फिर भी छोटी-छोटी समस्याएं हैं जो समय-समय पर सामने आती हैं। इस लेख में, हम कुछ सबसे आम मुद्दों पर एक नज़र डालेंगे, जिनका लोग सच्चे वायरलेस इयरफ़ोन के साथ सामना करते हैं, और उनके संभावित सुधार। चलो एक नज़र डालते हैं।

इयरफ़ोन डिवाइस से कनेक्ट नहीं हो रहे हैं

यदि आप अपने इयरफ़ोन को अपने स्मार्टफ़ोन या किसी अन्य डिवाइस के साथ पेयर करने में सक्षम नहीं हैं, और इयरफ़ोन ब्लूटूथ सेटिंग में नहीं दिख रहे हैं, तो कुछ चीज़ें हैं जिन्हें कोई भी आज़मा सकता है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि इयरफ़ोन चार्ज हैं और दोनों ईयरबड केस के अंदर हैं। आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि इयरफ़ोन पेयरिंग मोड में हैं। अलग-अलग जोड़ियों में इसे करने के अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन ज्यादातर TWS ईयरबड्स में, अगर केस पर एक भी बटन है, तो इसे लंबे समय तक दबाने से ईयरफोन पेयरिंग मोड में आ जाता है। यदि नहीं, तो आप उपयोगकर्ता पुस्तिका पर इसे पेयरिंग मोड में डालने के निर्देश पाएंगे।

48 घंटे पहले हरियाणा में मानसून ने दी दस्‍तक… 8 जुलाई के बाद तेज बारिश की संभावना… देखिए रिपोर्ट…

यदि यह अभी भी सेटिंग्स में नहीं दिखता है, तो आपको यह जांचना होगा कि इयरफ़ोन आपके स्मार्टफ़ोन के साथ संगत हैं या नहीं।

आप यह भी देख सकते हैं कि क्या इयरफ़ोन को किसी अन्य डिवाइस से जोड़ा गया है और यदि ऐसा है तो इसे अन्य डिवाइस से डिस्कनेक्ट करें।

एक ईयरबड काम नहीं कर रहा

हेडफोन यूजर्स के साथ एक ईयरपीस से आवाज नहीं आना एक बहुत ही आम समस्या है। TWS उपयोगकर्ताओं को भी समस्या का सामना करना पड़ता है। कई बार, एक ईयरबड की बैटरी तेजी से खत्म हो जाती है, इसलिए यह उपयोगकर्ता को घबराहट की स्थिति में डाल देता है। हालाँकि, यदि दोनों बड्स पूरी तरह चार्ज हैं और एक अभी भी काम नहीं कर रहा है, तो आपको अपने ईयरबड्स की मरम्मत या बदलने की आवश्यकता है।

ईयरबड्स चार्ज नहीं हो रहे हैं

यह एक ऐसी ही समस्या है जिससे स्मार्टफोन यूजर्स को भी काफी परेशानी होती है। यदि आपका TWS इयरफ़ोन चार्ज नहीं हो रहा है, तो आप पोर्ट और कनेक्टर को साफ़ करने का प्रयास कर सकते हैं, क्योंकि बहुत बार पोर्ट के अंदर बहुत अधिक धूल आ जाती है। हालांकि, खराब बैटरी एक ऐसी चीज है जिसे हैक्स या टिप्स से ठीक नहीं किया जा सकता है।

बाइक चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार: CIA हिसार ने आरोपियों से बरामद की 5 बाइक, नशे के लिए करते थे चोरी

खराब माइक गुणवत्ता

माइक्रोफोन इयरफ़ोन के मालिक होने के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, और दुख की बात है कि अधिकांश निर्माता अभी भी TWS इयरफ़ोन पर माइक को ठीक से प्राप्त नहीं कर पाए हैं। खराब कॉल क्वालिटी की वजह से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां केवल जांच करने और करने के लिए इयरफ़ोन पर माइक को साफ करना, नेटवर्क कवरेज की जांच करना, या बोलते समय अपने फोन के करीब आना है।

नौकरी लगवाने के नाम पर पार्षद के साथ धोखाधड़ी: सिपाही ने दोस्त संग 12 लाख हड़पे; बोला- ग्रुप-D व हरियाणा पुलिस में करवा दूंगा जुगाड़

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *