नौकरी लगवाने के नाम पर पार्षद के साथ धोखाधड़ी: सिपाही ने दोस्त संग 12 लाख हड़पे; बोला- ग्रुप-D व हरियाणा पुलिस में करवा दूंगा जुगाड़

 

 

हरियाणा के अंबाला में हरियाणा पुलिस के जवान द्वारा नौकरी लगवाने के नाम पर पार्षद से 12 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। आरोप है कि नारायणगढ़ निवासी हरियाणा पुलिस में तैनात सिपाही विक्रम टंडन व उसके दोस्त विक्की ने नरवाना के पार्षद के दो भतीजों को ग्रुप-D व पुलिस में नौकरी लगवाने का लालच दिया था, जिसकी एवज में 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने पार्षद की शिकायत पर सिपाही विक्रम टंडन और विक्की के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

फतेहाबाद में दो पक्षों में तनाव: पुलिस छावनी में बदला गांव रत्ताखेड़ा; अंबेडकर भवन की जमीन पर दलितों-सिखों में तनातनी

सरकारी नौकरी में जुगाड़ कराने की कही बात

पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंप इंदिरा कॉलोनी नरवाना से वार्ड-1 के पार्षद सिकंद्र सिंह ने बताया कि वह दिसंबर 2020 में अंबाला एक शादी समारोह में गया था। यहां उसकी मुलाकात जमीतगढ़ निवासी विक्की से हुई। उसने यहां विक्की को बताया था कि उसके दोनों भतीजों ने ग्रुप-D में फार्म भरा हुआ था। तब विक्की ने कहा कि नारायणगढ़ निवासी विक्रम टंडन हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है। वह उसके भतीजों को सरकारी नौकरी में जुगाड़ करवा देगा।

दो बार में 12 लाख रुपए हड़पे

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके भतीजे को ग्रुप-D में लगवाने के लिए विक्की ने 10 लाख रुपए मांगे थे। उसने दिसंबर 2020 को चंडीगढ़ बाईपास के पास 10 लाख रुपए नगद दिए। इसकी जमानत के एवज में विक्रम टंडन ने खुद के खाते का 10 लाख रुपए का चेक भी दिया। जब उसने जुलाई 2021 में रुपए वापस मांगे तो बोले कि कहीं और काम करवा लो। बताया कि उसके भतीजे ने हरियाणा पुलिस का फार्म भरा हुआ था तो विक्रम टंडन ने कहा कि वह उसके भतीजे की हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवा देंगे। बातों में फंसा उसे 2 लाख रुपए और हड़प लिए।

Instagram अब iOS उपयोगकर्ताओं को ऐप पर अपना खाता हटाने देता है: यह कैसे काम करता है

रुपए मांगने पर दिखाता है वर्दी का रौब

पार्षद सिकंद्र सिंह ने बताया कि 28 अगस्त 2021 को जब उसने चेक बैंक में लगाया तो चेक बाउंस हो गया। जब उसने विक्रम को बोला तो उसने कहा कि खाते में रुपए डलवा देंगे, दोबारा चेक लगा लेना,लेकिन दोबारा भी चेक बाउंस हो गया। बताया कि उसके भतीजे का काम न हरियाणा पुलिस में बना और न ही ग्रुप-D में। उसने जब विक्रम टंडन से रुपए मांगे तो धमकी देते हुए वर्दी का रौब दिखाता है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.उदयपुर की घटना पर अनिल विज का ट्वीट: बोले; तालिबानी सोच को भारत में पनपने नहीं देंगे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *