Instagram अब iOS उपयोगकर्ताओं को ऐप पर अपना खाता हटाने देता है: यह कैसे काम करता है

 

 

यहां से, Instagram खाते वाले iPhone उपयोगकर्ता ऐप सेटिंग पर जा सकते हैं और अपना खाता हटा सकते हैं। मेटा-स्वामित्व वाला प्लेटफ़ॉर्म अभी भी आपको अस्थायी रूप से अपने खाते को निष्क्रिय करने का विकल्प देता है, अगर आपको कुछ महीनों के बाद ऐप पर वापस आने का मन करता है।

बर्थडे पार्टी में हर्ष की मौत मामला: कुरुक्षेत्र के होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत; अब साजिशन हत्या का केस दर्ज

यह सिर्फ इंस्टाग्राम नहीं है, ऐसा लगता है कि ज्यादातर ऐप ने अपने डिलीट मैकेनिज्म को इस तरह से डिजाइन किया है कि लोग ऐसा करने से बचते हैं। लेकिन ऐप स्टोर पर ऐप्पल के बदलाव यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उपयोगकर्ताओं के हाथ में अब से उनके आईफोन के माध्यम से वह शक्ति हो।

दिलचस्प बात यह है कि Google इन प्लेटफार्मों को केवल-वेब हटाने की प्रक्रिया के साथ काम करने की छूट देता रहता है। और Apple द्वारा अपने दिशानिर्देशों को बदलने के साथ, हम उम्मीद कर रहे हैं कि निकट भविष्य में Google भी इसका अनुसरण करेगा।

IOS ऐप से इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे डिलीट करें

– अपने iPhone पर Instagram ऐप खोलें
– प्रोफाइल सेक्शन पर टैप करें
– अकाउंट्स में जाएं और फिर डिलीट अकाउंट पर क्लिक करें
– इंस्टाग्राम आपको दो विकल्प देगा: अकाउंट को डीएक्टिवेट या डिलीट
– डिलीट अकाउंट चुनें और कन्फर्म करें

ऐसा कहने के बाद, Instagram आपको यह सुनिश्चित करने के लिए 30 दिन और दे रहा है कि आप वास्तव में खाते को हटाना चाहते हैं। इससे पहले, आपके पास Instagram को अपने खाते को अच्छे से हटाने से रोकने का विकल्प है।

सिर चढ़ा सत्ता का नशा… देश का माहौल बिगाड़ा… नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की 10 बड़ी फटकार… देखिए रिपोर्ट…

रिपोर्टों के अनुसार, मेटा यह सुनिश्चित कर रही है कि उसके सभी सह-स्वामित्व वाले उत्पाद जैसे व्हाट्सएप नए मानदंडों का पालन करें। और हमें उम्मीद है कि अन्य प्लेटफॉर्म भी इसी तरह के उपयोग में आसान खाता हटाने के तरीके के लिए साइन अप करेंगे।

मोदी ने बेंगलुरु में बॉश स्मार्ट कैंपस का उद्घाटन करते हुए टेक-इनोवेशन-सस्टेनेबिलिटी के महत्व पर जोर दिया

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *