ट्रिकी कोर्स स्थानीय लोगों के लिए एक अवसर पेश कर सकता है क्योंकि गुरुग्राम में इंडियन ओपन की वापसी हुई है

 

2018 में ट्विटर पर एक प्रशंसक के एक सवाल का जवाब देते हुए, पूर्व विश्व नंबर 33 एडी पेपरेल ने कहा कि गुरुग्राम में डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में पाठ्यक्रम “शैतान द्वारा डिजाइन” किया गया था।

अब मुझे पता है कि मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ को हरा सकता हूं: आश्चर्यजनक विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन के बाद भारतीय जीएम विदित गुजराती

चार साल के लंबे COVID-प्रेरित ब्रेक के बाद, भारत की राष्ट्रीय गोल्फ चैंपियनशिप – $ 2 मिलियन हीरो इंडियन ओपन – गुरुवार को उस पाठ्यक्रम पर लौटती है। जब से यह 2017 में डीपी वर्ल्ड (पूर्व में ‘यूरोपीय’) टूर पर शुरू हुआ, तब से यह कोर्स इवेंट का प्रमुख टॉकिंग पॉइंट रहा है।

यहां तक ​​​​कि कुछ अधिक अनुभवी पेशेवरों ने गुरुग्राम में अतीत में संघर्ष किया है: बड़ी मानव निर्मित झीलों को तंग ड्राइविंग की आवश्यकता होती है, फोम-फेसिंग बंकरिंग के लिए एक उत्कृष्ट वेज गेम की आवश्यकता होती है, और तेज साग और मुश्किल खुरदरापन आमतौर पर कम स्कोर की अनुमति नहीं देता है।

महेंद्रगढ़ में 85 लाख की ठगी में एक गिरफ्तार: सस्ते रेट पर फ्लैट दिलाने का दिया था झांसा; राशि बरामद

इस तरह के चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रम आमतौर पर शीर्ष गोल्फरों को थोड़ा अनजान बनाते हैं – और यह एक बिंदु है कि क्या यह खेल के लिए आत्म-पराजय है या नहीं।

फिर भी, जो लोग इस वर्ष आयोजन स्थल पर वापस आ गए हैं वे अच्छी तरह से जानते हैं कि पाठ्यक्रम की चुनौतीपूर्ण प्रकृति – विशेष रूप से अंतिम तीन छेद – कुछ अप्रत्याशित परिणाम पैदा कर सकते हैं। पिछले हफ्ते थाईलैंड क्लासिक में जीत हासिल करने वाले डेनमार्क के थॉर्बजोरन ओलेसन अपनी फॉर्म से संतुष्ट होने को लेकर सतर्क हैं।

उन्होंने मंगलवार को मीडिया से कहा, “मुझे लगता है कि सभी लोगों ने गोल्फ कोर्स के बारे में बहुत कुछ कहा है और आपको क्या करने की जरूरत है और यह एक अलग सप्ताह होने जा रहा है।” “16वां, 17वां और 18वां, जो एक चढ़ाई की तरह है और जिसमें झरना है – मैंने इसे अभी तक नहीं खेला है।”

स्कॉटलैंड के रॉबर्ट मैकइंटायर, जो अपने देशवासी और डिफेंडिंग चैंपियन (2019) स्कॉट गैलाचर के साथ मैदान में उतरे, ने अभ्यास में 16वें होल को पार कर लिया, लेकिन समझाया कि पिछले तीन कितने चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं।

“मैंने बहुत सी कहानियाँ सुनी हैं कि यह कितना कठिन और लगभग जंगली है। मैंने आज बैक नाइन खेला और 15वें पर खड़ा हुआ और सोचा: ‘यह यहां ठीक है, हम इससे निपट सकते हैं’, और फिर आखिरी साढ़े तीन होल ने मेरे दिमाग को थोड़ा सा उड़ा दिया, “उन्होंने कहा। “यह आपके गोल्फ खेल के परीक्षण के बजाय एक मानसिक परीक्षण है।”

फतेहाबाद कोर्ट के हेड क्लर्क का बेटा बना जज: MP में पहले ही प्रयास में पास की परीक्षा; संभाली सिविल जज की कुर्सी

घर का आराम

यह इस सप्ताह गुरुग्राम में एक मजबूत भारतीय दल के लिए एक अवसर प्रस्तुत कर सकता है, जिनमें से कई प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (PGTI) पर खेल रहे हैं, जो इस कोर्स से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

2015 में चैंपियन अनिर्बान लाहिरी, जो LIV गोल्फ में शामिल हो गए हैं – सऊदी समर्थित अपस्टार्ट लीग जिसने खेल की यथास्थिति को बाधित कर दिया है, और गुरुग्राम में इस सप्ताह चर्चा के बड़े बिंदुओं में से एक बना हुआ है – ने इस कार्यक्रम को छोड़ने का फैसला किया। लेकिन अनुभवी एसएसपी चौरसिया – जिन्होंने डीएलएफ क्लब में अपने दो इंडियन ओपन खिताब (2016, 2017) में से दूसरा जीता – मैदान में होंगे।

26 वर्षीय प्रतिभा मनु गंडास, पीजीटीआई के ऑर्डर ऑफ मेरिट टॉपर, जिसकी बदौलत अब उनके पास डीपी वर्ल्ड टूर के लिए पूरा कार्ड है, भी खेलेंगे, और इसी तरह अर्जुन अवार्डी शुभंकर शर्मा भी खेलेंगे।

शर्मा, जो पांच साल पहले यूरोपीय टूर खिताब जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बने थे, का मानना ​​है कि बचपन से जिस तरह से उन्होंने खेला है वह अब खेलने योग्य है और 2019 के बाद से परिपक्व हो गया है।

उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, “यह एक कठिन पाठ्यक्रम है, पूरे दौरे पर अधिक चुनौतीपूर्ण में से एक है।” “सभी खिलाड़ी अंतिम तीन होल के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि वे बहुत कठिन फिनिशिंग होल हैं। खासतौर पर यह जानना कि हवा कहां से आ रही है, अगर वह उठती है। लेकिन यह वही है जो इसे रोमांचक बनाता है, क्योंकि यह यहाँ अंतिम छेद तक खत्म नहीं हुआ है।

महेंद्रगढ़ में BSF जवान ने निकाला बेटी का बनवारा: घोड़ी के आगे परिवार की महिलाओं ने DJ पर मचाया धमाल

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *