टॉप टेक न्यूज टुडे- 21 जुलाई: गूगल ने बंद की हायरिंग, 43,999 रुपये में लॉन्च हुआ Pixel 6a

 

यह तकनीकी समाचारों की दुनिया में एक और रोमांचक दिन है जिसमें Google से कुछ प्रमुख समाचार आ रहे हैं। यहां 21 जुलाई, 2022 के लिए शीर्ष तकनीकी सुर्खियां हैं जिनके बारे में आप जानना चाहेंगे।

Google ने भारत में Pixel 6a लॉन्च किया

Google ने भारत में अपना नया Pixel 6a स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है। Google Pixel 6a को इस साल मई में Google I/O 2022 डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान पेश किया गया था।

महामारी के बाद, छोटे शहरों के अधिक लोग अब ऑनलाइन खरीदारी करना चाहते हैं: Amazon India के अक्षय साही से News18

Pixel 6a अन्य Pixel 6 सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन की तरह ही डिज़ाइन के साथ आता है … कैमरा विज़र के साथ और Google के इन-हाउस Tensor चिपसेट के साथ आता है।

Google Pixel 6a को 43,999 रुपये in . की कीमत पर लॉन्च किया गया है भारत 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए। Pixel 6a का केवल एक स्टोरेज/रैम वेरिएंट है।

Pixel 6a की बिक्री 28 जुलाई से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी और यह दो कलर ऑप्शन- चारकोल और चाक में उपलब्ध है।

ईडी की कार्रवाई पर भड़के कांग्रेस नेता: बोले: सरकार ईडी का कर रही दुरुपयोग,कल विरोध प्रदर्शन कर फूकेंगे सरकार व ईडी का पुतला

Google Pixel 6a को 6.1-इंच OLED डिस्प्ले के साथ FHD+ रिज़ॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन Google के इन-हाउस टेंसर चिप द्वारा संचालित है और एक अंतर्निहित टाइटन एम 2 सुरक्षा चिप के साथ आता है जो आपके सभी पासवर्ड और कोड को एन्क्रिप्ट और सुरक्षित रखने के लिए एक भौतिक चिप है।

Google Pixel 6a में 4,410mAh की बैटरी है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ऑप्टिक्स के संदर्भ में, Google Pixel 6a एक डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस शामिल है। आगे की तरफ, Pixel 6a 8-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आता है।

iOS 15.6 ने यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू किया: यहां बताया गया है कि नया क्या है और अपने iPhone को कैसे अपडेट करें

Google ने ‘हेडकाउंट जरूरतों’ की समीक्षा के लिए 2 सप्ताह के लिए काम पर रखना बंद कर दिया

ऐसा लगता है कि Google भी वैश्विक आर्थिक मंदी के प्रभाव का सामना कर रहा है।
Google ने अपनी कर्मचारियों की संख्या की समीक्षा करने और भविष्य की कार्रवाई के बारे में निर्णय लेने के लिए दो सप्ताह के लिए काम पर रखने पर रोक लगा दी है। कंपनी ने पिछले हफ्ते भी घोषणा की थी कि वह बाकी साल के लिए हायरिंग को धीमा कर देगी।

Google के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कर्मचारियों को दो सप्ताह के लिए भर्ती रोकने के निर्णय के बारे में एक ईमेल भेजा है।

उन्होंने कहा: “हम इस समय का उपयोग अपनी हेडकाउंट जरूरतों की समीक्षा करने और अगले तीन महीनों के लिए प्राथमिकता वाले स्टाफिंग अनुरोधों के एक नए सेट पर संरेखित करने के लिए करेंगे,” राघवन ने लिखा।

हालाँकि, हायरिंग पॉज़ “उन प्रस्तावों को प्रभावित नहीं करेगा जो पहले से ही आवेदकों के लिए बढ़ाए गए थे।”

यह कहने के बाद, जब तक हायरिंग पॉज़ समाप्त नहीं हो जाता, तब तक Google कोई नया ऑफ़र नहीं देगा,

इससे पहले, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों से कहा था कि कंपनी शेष वर्ष के लिए काम पर रखने की गति को धीमा कर देगी, क्योंकि वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक स्थितियां पूरे स्पेक्ट्रम में उद्योगों को प्रभावित करना जारी रखती हैं।

 

एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों से कहा, कि कंपनी को “अधिक उद्यमी बनना होगा” और “अधिक तात्कालिकता, तेज फोकस, और अधिक भूख के साथ काम करना होगा जो हमने धूप के दिनों में दिखाया है”।

उन्होंने आगे कहा, “कुछ मामलों में, इसका मतलब है कि जहां निवेश ओवरलैप होता है और प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करता है, वहां समेकित करना। अन्य मामलों में, इसका मतलब है कि विकास को रोकना और संसाधनों को उच्च प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में फिर से तैनात करना, ”पिचाई ने कहा।

हालांकि, Google के सीईओ ने कहा कि कंपनी अभी भी “इंजीनियरिंग, तकनीकी और अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं” के लिए काम पर रखेगी।

सुसरालियों की प्रताड़ना से तंग युवक ने लगाया फंदा: फेसबुक पर लाइव आकर बताई पूरी दास्तान; सुसाइड नोट भी छोड़ा

Apple ने iOS 15.6, iPadOS को नई सुविधाओं के साथ जारी किया, बग फिक्स

Apple ने iOS 15.6 और iPadOS 15.6 जारी किए हैं जो नई लाइव स्पोर्ट्स सुविधाएँ लाते हैं, स्टोरेज बग्स को ठीक करते हैं और बहुत कुछ करते हैं।

आईओएस 15.6 और आईपैडओएस 15.6 को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और सॉफ्टवेयर सेटिंग ऐप में सभी योग्य उपकरणों पर ओवर-द-एयर उपलब्ध है। नए सॉफ़्टवेयर तक पहुँचने के लिए, सेटिंग्स, सामान्य, फिर सॉफ़्टवेयर अद्यतन पर जाएँ।

जैसा कि Apple iOS 15 और iPadOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम पर विकास कर रहा है, iOS 15.6 अपडेट छोटे पैमाने पर है और कुछ नई सुविधाएँ और बग फिक्स पेश करता है।

अपडेट में एक लाइव स्पोर्ट्स गेम को पुनरारंभ करने, रोकने, रिवाइंड करने और तेजी से आगे बढ़ने का विकल्प शामिल है, साथ ही यह एक ऐसे मुद्दे को संबोधित करता है जो सेटिंग ऐप को प्रदर्शित करना जारी रख सकता है कि डिवाइस स्टोरेज पूर्ण होने पर भी भरा हुआ है।

नए iOS 15.6 अपडेट में एन्हांसमेंट, बग फिक्स और सुरक्षा अपडेट शामिल हैं। यह टीवी ऐप को पहले से चल रहे लाइव स्पोर्ट्स गेम को फिर से शुरू करने और पॉज, रिवाइंड या फास्ट-फॉरवर्ड करने का विकल्प देता है।

अवैध खनन पर करनाल पुलिस हाईअलर्ट: खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस नई रणनीति पर कर रही काम

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *