जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का शेड्यूल जारी: रोहतक में 3083 मतदाता चुनेंगे पदाधिकारी, 16 को मिलेंगे नए पदाधिकारी

चुनाव को लेकर आयोजित जिला बार एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्यों की बैठक

हरियाणा में बार एसोसिएशन के चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसके तहत रोहतक स्थित जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का शेड्यूल जारी किया गया है। इसको लेकर जिला बार एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्यों की बैठक 10 सदस्यीय चुनाव कमेटी के नेतृत्व में हुई। जिसमें बार प्रधान लोकेन्द्र फौगाट ने पूरे साल का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।

आदेश प्रशासन लागू नहीं करा पा रहा: जय सिटी कंपनी 5 लाख रुपए हर्जाना नहीं दे रही, प्रशासन जमीन कुर्क करेगा

चुनाव अधिकारी सतबीर सिंह नेहरा, सह चुनाव अधिकारी आरएन सैनी व जयपाल शर्मा ने बताया कि वोटिंग लिस्ट 3058 सदस्यों की जारी हुई थी। उससे अलग 25 सदस्यों की आपत्तियां दर्ज हुई थी कि उन्होंने समय पर वार्षिक सदस्यता फीस जमा कराई है। लेकिन वोटिंग लिस्ट में उनके नाम नहीं हैं। यह शिकायत 25 वकीलों ने की थी जिसे बार काउंसिल, पंजाब एंड हरियाणा को भेजा गया। बार काउंसिल ने इन 25 सदस्यों को वोट डालने का अधिकार दिया है। जिससे अब फाइनल मतदाता सूची 3083 सदस्यों की हो गई है।

7 को भरे जाएंगे नामांकन
चुनाव अधिकारियों सतबीर सिंह ने चुनाव का शेड्यूल घोषित करते हुए बताया कि 16 दिसंबर को चुनाव होगा। चुनाव के लिए 7 दिसंबर को प्रात: 10 से सांय 4 बजे तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। नामांकन पत्र की जांच का कार्य 8 दिसंबर को प्रात: 10 से 2 बजे तक होगा। नाम वापसी 9 दिसंबर को प्रात: 10 से 2 बजे तक होगी।

5 बजे के बाद परिणाम होगा घोषित
चुनाव अधिकारी ने बताया कि नाम वापस लेने के बाद 9 दिसंबर को शाम 5 बजे तक सभी पदों के प्रस्तावित उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। 16 दिसंबर को होने वाले चुनाव का समय सुबह 8 से शाम 5 बजे तक रहेगा। इसमें लंच टाईम 1.30 से 2 बजे का होगा। मतों की गिनती 5 बजे के बाद होगी व परिणाम घोषित किया जाएगा।

2028 तक, 5G भारत में सभी मोबाइल सब्सक्रिप्शन के आधे से अधिक के लिए जिम्मेदार होगा: एरिक्सन मोबिलिटी रिपोर्ट

आजीवन सदस्यों के लिए बनेगा आदर्श मतदान केंद्र
चुनाव अधिकारी सतबीर सिंह नेहरा, सह चुनाव अधिकारी आरएन सैनी व जयपाल शर्मा ने बताया कि जिला बार एसोसिएशन में होने वाले वार्षिक चुनाव में बार काउंसिल द्वारा जारी हिदायतों का सख्ती से पालन होगा। सभी संभावित उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वो भी इसका पालन करें। मतदाता सूची में करीब 150 आजीवन सदस्य हैं। जिनके लिए एक विशेष व्यवस्था की जाएगी, जिसमें आदर्श मतदान केंद्र बनाया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
मेटा, मेटावर्स टेक में 100 भारतीय डेवलपर्स को प्रशिक्षित करने के लिए FICCI और NeGD के साथ साझेदारी कर रहा है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *