चीन ने चैटजीपीटी द्वारा उत्पन्न फर्जी खबरों पर पहली गिरफ्तारी की सूचना दी

 

डीपफेक बार सेवा प्रदाताओं और उपयोगकर्ताओं के लिए चीन के नए नियम उत्पादन के लिए ऐसी तकनीक का उपयोग करने से रोकते हैं। (साभार: रॉयटर्स)

चीन की तकनीकी दिग्गज Baidu के स्वामित्व वाले ब्लॉग-शैली के प्लेटफ़ॉर्म, कुल 25 बैजियाहो खातों ने विभिन्न स्थानों के IP पतों के साथ “दुर्घटना” की सूचना दी

चीन के गांसु प्रांत में एक व्यक्ति को ट्रेन दुर्घटना के बारे में एक नकली कहानी बनाने के लिए कथित रूप से चैटजीपीटी का उपयोग करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है, एआई से संबंधित जांच में चीन की पहली गिरफ्तारी के रूप में बीजिंग गहरी नकली तकनीक को कसता है।

गुरुग्राम में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर: नगर निगम ने आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में की कार्रवाई; 2 दुकान, 3 मकान धराशायी

पिंगलियांग शहर के स्थानीय पुलिस ब्यूरो ने बताया कि चीन के उत्तर-पश्चिमी गांसु के एक शहर में दुर्घटना में नौ निर्माण श्रमिकों की मौत का दावा करने वाली कहानी को 25 अप्रैल को सोशल मीडिया पर प्रकाशित होने के बाद 15,000 से अधिक क्लिक प्राप्त हुए।

डीप फेक बार सेवा प्रदाताओं और उपयोगकर्ताओं के लिए चीन के नए नियम ऐसी तकनीक का उपयोग करके असत्य जानकारी का उत्पादन, जारी करने और गढ़ने से रोकते हैं।

10 जनवरी को प्रभावी होने वाले नियमों को ऑनलाइन सामग्री को बदलने के लिए जनरेटिव एआई तकनीक के उपयोग को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

पुलिस के बयान के अनुसार, कुल 25 बैजियाहो खातों, चीन की तकनीकी दिग्गज Baidu के स्वामित्व वाले एक ब्लॉग-शैली के मंच ने विभिन्न स्थानों से आईपी पते के साथ “दुर्घटना” की सूचना दी।

ईयू ड्राफ्ट नियम बिग टेक अमेज़ॅन, Google, माइक्रोसॉफ्ट की सख्त साइबर सुरक्षा लेबलिंग का प्रस्ताव करते हैं

इसमें कहा गया है कि पुलिस द्वारा सभी खातों का पता लगाने और उसकी कंपनी में शामिल होने के बाद झूठी सूचना देने के लिए संदिग्ध, उपनाम हांग की पहचान की गई और उसे गिरफ्तार किया गया।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि होंग ने कथित तौर पर चैटजीपीटी-जनरेट की गई खबरों को संपादित किया और इसे बैदू के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया।

ओपीएस सहित अन्य मांगों को लेकर किया रोष प्रदर्शन मांगे नहीं मानी तो करेंगे दो दिवसीय कलम छोड़ हड़ताल

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *