गांव हाट में युवक द्वारा फांसी पर लटकने का मामला

कार्रवाई की मांग को लेकर सदर थाना परिजन
पुलिस पर लगाए सही से कार्रवाई ना करने के आरोप
जल्द ही कर दिया जाएगा मामले को सपष्ट: सदर थाना प्रभारी

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      सफीदों उपमंडल के गांव हाट में युवक द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटकने के मामले में परिजन कार्रवाई की मांग को लेकर वीरवार को नगर के सदर थाना पहुंचे। परिजनों ने पुलिस पर इस मामले में सही रूप से कार्रवाई ना करने के आरोप लगाए हैं। सदर थाना पहुंचे मृत्तक अनुज के पिता सुशील, दादा, चाचा व बुआ का कहना था कि अनुज की मौत के मामले में पुलिस सही तरीके से कार्रवाई नहीं कर रही है। यह मामला सीधे तौर पर हत्या का है लेकिन पुलिस से आत्महत्या बता रही है।
परिजनों का कहना था कि मृत्तक अनुज के गले के अलावा पैरों व चेहरे पर चोट के निशान थे। उन्होंने उन निशानों के फोटो दाह संस्कार के वक्त ले लिए थे और पुलिस सिर्फ गले पर निशान बता रही है। कहीं ना कहीं पुलिस किसी के दबाव में काम कर रही है। परिजनों की मांग थी कि इस मामले को हत्या की धाराओं में तबदील किया जाए तथा दोनों आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। बता दें कि उपमंडल के गांव हाट में 29 दिसंबर को युवक अनुज का शव घर के कमरे में फंदे पर लटका हुआ मिला था।
मृत्तक के पिता सुशील ने पुलिस को दिए गए ब्यान में कहा था कि मेरी करीब चार साल से मेरी पत्नी मुकेश से अनबन चली हुई है और मैं पानीपत में किराये पर रहकर अपना गुजारा कर रहा हुं। करीब चार साल पहले मेरी पत्नी मुकेश ने अपने साथी प्रवीन के साथ मिलकर मुझे मारने की कोशिश की थी। उसके बाद से मेरी पत्नी मुकेश अपने साथ ही प्रवीन व मेरे बच्चों के साथ रह रही है। बुधवार को सांय करीब साढ़े 4 बजे मेरे पिता मंगतू राम ने फोन पर सूचना दी कि अनुज ने गांव में फांसी लगा ली है। सूचना पाकर वह पानीपत से गांव हाट पहुंचा। मैंने देखा कि मेरा लड़का अनुज कमरे में फांसी पर लटका हुआ था और कमरे का दरवाजा टूटा हुआ था।
उसे पूरा शक है कि मेरे लड़के अनुज ने मेरी पत्नी मुकेश व उसके साथी प्रवीन के संबंधों की वजह से फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली है। ब्यान के आधार पर पुलिस ने दों के खिलाफ भादस की धारा 306 व 34 के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में सदर थाना प्रभारी कृष्ण खर्ब ने बताया कि मृत्तक के पिता सुशील के ब्यानों के आधार पर दो के खिलाफ धारा 306 व 34 के तहत मामला दर्ज कर किया गया है। इस मामले की तसदीक जारी है। पोस्मार्टम के दौरान मृत्तक के सिर्फ गले पर निशान मिले हैं। जल्द गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही सारे मामले को सपष्ट कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *