ऋषभ पंत की मुंबई शिफ्ट के पीछे तत्काल सर्जरी, छह महीने के लिए कार्रवाई से इंकार किया जा सकता है

 

यह भी पता चला है कि चोटों की प्रकृति को देखते हुए, पंत को ठीक होने में “चार महीने से अधिक” और पिच पर लौटने में लगभग छह महीने लगने की उम्मीद है। इसका मतलब यह है कि स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे।

देखें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो सऊदी अरब पहुंचे लेकिन कहते हैं कि वह ‘दक्षिण अफ्रीका’ आ गए हैं

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी, जो बोर्ड के चिकित्सा विशेषज्ञों के संपर्क में आने वाले बिंदु व्यक्ति हैं, ने कहा कि पंत का लिगामेंट टियर हरफनमौला के समान है। रवींद्र जडेजा पिछले साल भुगतना पड़ा।

“हर खिलाड़ी का शरीर अलग होता है लेकिन उसकी (पंत) रिपोर्ट को देखते हुए, हमारे डॉक्टरों का कहना है कि लिगामेंट की चोट जडेजा की तरह है। देहरादून से मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमें बताया गया कि पंत को जल्द से जल्द सर्जरी की जरूरत होगी। ऐसा लग रहा है कि उन्हें ठीक होने में चार महीने से ज्यादा का समय लगेगा।’ द इंडियन एक्सप्रेस.

सीईएस 2023: आईपीएस ब्लैक टेक के साथ डेल ने पेश किए नए मॉनिटर; ‘कॉन्सेप्ट एनवाईएक्स’ कंट्रोलर पेश किया

“विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में इंग्लैंड में है। इसलिए अगर भारत इसके लिए क्वालीफाई करता है तो वास्तव में हमारा लक्ष्य यही है।’ भारत वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के पीछे टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर है।

ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह उत्तराखंड में एक दुर्घटना में शामिल थे (स्रोत: एपी)

पंत की पारी मुंबई ऐसा इसलिए भी था क्योंकि बीसीसीआई चाहता था कि उनके डॉक्टरों का पैनल आगे की जटिलताओं को दूर करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में उनके पूरे शरीर का एमआरआई स्कैन कराए।

इस कदम का खुलासा करते हुए अधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऋषभ की मां से बात की और उन्हें समझाया कि अगर मुंबई में बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका इलाज करती है तो यह उनके लिए सबसे अच्छा होगा।’ एक बार जब परिवार हमारे साथ था, तो हमने उसे मुंबई लाने के लिए एक एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की।

OnePlus 11 5G स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट और 100W चार्जिंग के साथ लॉन्च किया गया: मूल्य, विनिर्देश

इस बीच, एक प्रेस विज्ञप्ति में, जय शाह ने कहा, “ऋषभ की सर्जरी और लिगामेंट टियर के लिए बाद की प्रक्रियाओं से गुजरना होगा और उनकी रिकवरी और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जाएगी।”

बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने अपेक्षित उपचार के बारे में बताया कि पंत के घुटने, लिगामेंट, रीढ़, रीढ़ की हड्डी और सिर का ताजा एमआरआई स्कैन कराया जाएगा। ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी अंबानी अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख और आर्थ्रोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉ. दिनशॉ पारदीवाला की सीधी निगरानी में होंगे। पर्दीवाला बीसीसीआई के डॉक्टरों के पैनल में भी हैं। भारतीय बोर्ड के फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल भी पंत की स्थिति पर नजर रखेंगे।

संपर्क करने पर, बीसीसीआई सचिव शाह ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि बोर्ड हर संभव मदद करेगा। शाह ने कहा, “ऋषभ एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और हम उसकी स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं… पंत के इलाज का खर्च बीसीसीआई उठाएगी और सभी मदद मुहैया कराएगी।”

इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों में मदद मिलेगी: हार्दिक

पंत को देहरादून में मिलने वाले आगंतुकों की बाढ़ अस्पताल स्विच का एक और कारण था।

पंत को उस समय कई चोटें आई थीं जब उनकी कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी दिल्ली-देहरादून हाईवे बीते शुक्रवार। 25 वर्षीय, जो दिल्ली से उत्तराखंड के रुड़की में अपने घर जा रहा था, को देहरादून स्थानांतरित करने से पहले पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया था।

डिजिटल दुनिया में महिलाओं को सुरक्षित रखना: ऑनलाइन कैलेंडर के माध्यम से आईटी मंत्रालय का नए साल का संकल्प .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *