इंटरनेशनल फुटबॉल फेडरेशन हिस्ट्री एंड स्टैटिस्टिक्स द्वारा मेस्सी को 2022 का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया, टैली में एमबीप्पे दूसरे स्थान पर

 

26 साल में पहली बार अर्जेंटीना को तीसरी बार विश्व कप जिताने वाले लियोनेल मेसी को इंटरनेशनल फुटबॉल फेडरेशन हिस्ट्री एंड स्टैटिस्टिक्स (आईएफएफएचएस) द्वारा कैलेंडर वर्ष 2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। 35 वर्षीय ने 275 अंकों के साथ ताज जीता।

टैली में दूसरे स्थान पर किलियन एम्बाप्पे हैं, जो 1966 में ज्योफ हर्स्ट के बाद विश्व कप फाइनल में हैट्रिक बनाने वाले पहले व्यक्ति बने। फ्रांसीसी ने टैली में 35 अंक हासिल किए। उनके पीछे तेजी से करीम बेंजेमा (30), लुका मोड्रिक (15) और एर्लिंग हलांड (5) हैं।

देखें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो सऊदी अरब पहुंचे लेकिन कहते हैं कि वह ‘दक्षिण अफ्रीका’ आ गए हैं

मेस्सी ने 2022 में 55 गोल योगदान के साथ वर्ष का अंत किया, जिसमें क्लब और देश के लिए 35 गोल और 30 सहायता शामिल हैं। विश्व कप में, अर्जेंटीना ने सात गोल किए और अपने करियर में दूसरी बार गोल्डन बॉल जीतने के लिए क़तर को तीन बार असिस्ट किया। मेसी ने 2014 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार भी जीता था जब अर्जेंटीना फाइनल में जर्मनी से हार गया था।

अर्जेंटीना के साथ 2022 विश्व कप जीतने के बाद पहली बार अर्जेंटीना से आने पर मेसी का उनके पेरिस सेंट जर्मेन टीम के साथियों और कर्मचारियों ने स्वागत किया। उन्हें स्मृति चिन्ह के अलावा खिलाड़ियों और कर्मचारियों के समूह द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

Apple मैगसेफ-जैसी चार्जिंग जल्द ही एंड्रॉइड फोन पर काम कर सकती है: यहां बताया गया है कि कैसे

कतर में टूर्नामेंट के बाद, मेस्सी पीएसजी के लिए पहले दो लीग 1 गेम से बाहर हो गए थे, जिनमें से एक में रेसिंग क्लब डी लेंस ने फ्रेंच चैंपियन को सीजन की पहली हार, 3-1 से हारते हुए दिखाया। हालांकि, PSG 44 अंकों के साथ Ligue 1 में शीर्ष पर बना हुआ है और लेंस उनसे चार अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

मेसी शुक्रवार को चेटेयूरौक्स के खिलाफ अपनी टीम के लीग मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

सस्ते वायरलेस ईयरबड्स को टक्कर देने के लिए Apple ‘AirPods Lite’ पर काम कर सकता है: रिपोर्ट .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!