खेल मैदान व पार्क की मांग को लेकर युवाओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

एस• के• मित्तल     
सफीदों,      उपमंडल के गांव पाजू कलां गांव के युवाओं ने गांव के खेल मैदान व पार्क की मांग को लेकर एक ज्ञापन एसडीएम सत्यवान मान को सौंपा। ज्ञापन देने आए नवीन, दीपक, अजय, अंकित, अभिजीत, सुमित, अनुज, अजय, मनीष, विष्णु, विकास, साहिल व संजय आदि युवाओं का कहना था कि उनके गांव में खेल के मैदान व पार्क के लिए कोई जगह नहीं हैं।
गांव के राजकीय प्राइमरी स्कूल की जगह भी मात्र तीन कनाल हैं। जबकि इस स्कूल में बच्चों की संख्या लगभग 500 हैं। एक एकड़ रकबा प्राइमरी स्कूल में मिला देने से स्कूल के बच्चों को बहुत ही सुविधा होगी। गांव के करीब 11 एकड़ बड़े तालाब को सुखाकर उसमें खुदाई का कार्य चालू हैं। इस तालाब के किनारों पर पुराने समय के पेड़ खड़े हैं। तालाब के ओवरफलो होने के कारण यह पेड़ तालाब के अंदर आ गये हैं। जबकि तालाब की सीमा रेखा इन पुराने पेड़ो तक ही होती थी। उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया कि तालाब का मौका मुआयना करके पुराने पेड़ो व सड़क के बीच में जो खाली जगह हैं उसमें तालाब नहीं खुदवाकर बच्चों के खेल मैदान व पार्क के लिए छोड़ दिया जाए ताकि इस गांव के युवा दौड़ लगाने का ट्रैक बनाकर नियमित तौर पर अभ्यास कर सके। गांव में खेल का मैदान नहीं होने के कारण बच्चे सड़कों पर दौड़ लगाने का अभ्यास करते हैं।
पिछले दिनों एक 18 वर्ष का लड़का सड़क पर दौड़ लगाते समय सड़क दुर्घटना का शिकार होकर अकाल मृत्यु को प्राप्त हो गया और इस प्रकार के हादसों में कई बच्चे घायल हो चुके हैं। युवाओं ने प्रशासन से मांग की कि बच्चों के भविष्य के लिए लगभग 3 एकड़ जमीन बच्चों के खेल के मैदान तथा एक एकड़ जमीन राजकीय प्राइमरी स्कूल के लिए छोड़ दिया जाए वें तथा बाकी 7 एकड़ जमीन में तालाब की खुदाई का प्रोजेक्ट पूरा किया जाए। युवाओं का कहना था
इस गांव के बच्चे खेलों में हाथ आजमाकर गांव, सफीदों व प्रदेश का नाम राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाना चाहते हैं। इस कार्य में शासन व प्रशासन की मदद की दरकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *