22 जुलाई तक होगी फाइनल मतदाता सूची को तैयार: सत्यवान मान

पंचायत चुनावों को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

22 जुलाई तक होगी फाइनल मतदाता सूची को तैयार: सत्यवान मान

एस• के• मित्तल
सफीदों,      आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर एक विशेष बैठक का आयोजन नगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम सत्यवान मान ने की। बैठक में सफीदों बीडीपीओ कीर्ति सरोहिवाल, पिल्लूखेड़ा बीडीपीओ शक्ति सिंह, जूनियर प्रोजेक्ट अधिकारी राकेश कुमार बत्रा व काननुगो सत्यप्रकाश विशेष रूप से उपस्थित रहे।
एसडीएम सत्यवान मान ने बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि 23 मई तक मतदाता सूची का साफ व स्पष्ट ड्राफ्ट जारी किया जाए ताकि मतदाता अपने वोट को देख सकें। उन्होंने बताया कि 21 जून तक सभी क्लेम व आपत्ति दर्ज किए जा सकते हैं, जिनका फैसला 28 जून तक किया जाएगा। यदि किसी मतदाता को फिर भी कोई आपत्ति है तो वह उपायुक्त को अपील कर सकता है। 22 जुलाई तक फाइनल मतदाता सूची को तैयार किया जाएगा जिसके हिसाब से पंचायत चुनाव संपन्न किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में बीएलओ का कार्य बहुत महत्वपूर्ण पूर्ण हो जाता है। करीब 12 हजार लोग ऐसे हैं जिनके फोटो एक से ज्यादा बार लिस्ट में आ चुके हैं।
सभी बीएलओ को अपने-अपने वार्ड की लिस्ट को बहुत ही सावधानी के साथ सत्यापित करनी है। बीएलओ को अपने वार्ड में बिना किसी सुनवाई के मतदाता सूची से नाम नहीं हटाना है। एसडीएम सत्यवान मान ने कहा कि जिन बीएलओ की जुलाई तक रिटायरमेंट होनी है उनको बीएलओ के कार्यभार से मुक्त करके नया नाम जोड़ा जाए। जिस कर्मचारी को कोई समस्या हैं खासकर महिला कर्मचारी को, वो अभी अपना नाम इस ड्यूटी से कटवा सकते हैं। जूनियर प्रोजेक्ट अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जो बूथ हमारे अभी तक बनाए गए हैं उन में से किसी को भी नहीं खत्म करना है। बीडीपीओ कीर्ति सिरोहिवाल ने कहा कि जन्मतिथि का सत्यापन तथा लंबित फाईलों को 10 दिन के अंदर-अंदर पूरा कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *