गांव सिवानामाल में बन रहे दिल्ली-कटरा हाईवे का एसडीएम सत्यवान मान ने किया दौरा

एसडीएम ने एनएचएआई अधिकारियों को दिए पाईपाईन दबाने के निर्देश

एस• के• मित्तल   
सफीदों,       गांव सिवानामाल के खेतों से निकलने वाले दिल्ली-कटरा हाईवे के नीचे से पाइपलाइन निकालने के लिए ग्रामीण ने एसडीएम सत्यवान से मिले। एसडीएम ने ग्रामीणों से बैठक करने के उपरांत गांव सिवानामाल में मौके का मुआयना किया। इस मौका मुआयना के दौरान एसडीएम के साथ भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के इंजिनियर हिमांसु, डीजीएम इंद्रमोहन सिंह व सीडीएस इन्फ्रा कंपनी से संजय व सोमदीप मौजूद रहे।
एसडीएम सत्यवान मान ने मौके पर ही भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के  अधिकारियों कोकिसानों के पानी के लिए पाइपलाईन दबाने के निर्देश दिए हैं। विदित रहे कि 18 अप्रैल को गांव सिवानामाल में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया तथा एक ज्ञापन तत्कालीन एसडीएम आईएएस डा. आनंद कुमार शर्मा को सौंपा था। किसान जयपाल सिंह, शिव कुमार, सोमपाल, मनबीर, संजीव कुमार समेत अनेक किसानों का कहना था कि उसकी जमीनों के साथ में दिल्ली-कटरा एक्सपै्रस वे बन रहा है।
इस एक्सपै्रस-वे निर्माण को लेकर उनकी जमीनें अधिकृत की गई है। अपनी जमीनों को सिंचित करने के लिए किसानों ने खेतों में दूर से पानी की पाईपलाईन लाकर दबाई गई थी तथा नहरी विभाग का एक पानी का मोगा यहां से क्रॉस करता था। इस हाईवे के निर्माण के दौरान उन पाईपों व मोगे को निर्माणकर्ता कंपनी ने उखाड़ दिया। पानी की किल्लत के कारण उनके खेत प्यासे रह गए हैं। एसडीएम सत्यवान मान ने किसानों को आश्वासन दिया कि हाईवे निर्माण के दौरान उनके अधिकारों का किसी भी प्रकार से हनन होने नहीं दिया जाएगा। पाईपलाईन दबवाकर उनके खेतों को सिंचाई का पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *