क्या Apple भारत में बना रहा है iPhone 14 Pro Max? यहाँ उत्तर है

 

Apple की भारत में अपने हाई-एंड मॉडल iPhone 14 Pro Max के निर्माण की कोई योजना नहीं है। पिछले कुछ दिनों में, हमने आईफोन 14 प्रो मैक्स पैकेजिंग बॉक्स के बारे में लीक देखा है जिसमें भारत में बने स्टैम्प लगे हैं। लेकिन अब एक रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करती है कि लीक में कोई सच्चाई नहीं थी। GizmoChina के हवाले से सूत्रों के मुताबिक, हाई-एंड मॉडल का निर्माण देश में नहीं किया जाएगा।

जींद में एक परिवार के 3 सदस्यों ने जहर निगला: बाप-बेटे की मौत, पोता गंभीर; दिवाली की खुशी मातम में बदली

रिपोर्टों के अनुसार, तकनीकी दिग्गज कथित तौर पर उत्पाद निर्माण के लिए चीन पर अपनी निर्भरता कम कर रहे हैं। “नया iPhone 14 लाइनअप नई तकनीकों और महत्वपूर्ण सुरक्षा क्षमताओं को पेश करता है। हम भारत में iPhone 14 का निर्माण करने के लिए उत्साहित हैं, ”कंपनी ने पिछले महीने कहा था।

IPhone Pros के निर्माण के लिए आवश्यक घटक और तकनीकी विशेषज्ञता भारत में उपलब्ध नहीं है, इसलिए iPhone 14 Pro को मेड-इन-इंडिया बैज के साथ देखना शुरू करने में कुछ और साल लगेंगे।

इतना कहने के बाद, फॉक्सकॉन पहले से ही चेन्नई के पास श्रीपेरंबुदूर सुविधा में नए iPhone 14 को असेंबल कर रही है। इस गति से, उद्योग विश्लेषकों का अनुमान है कि अगले साल, Apple iPhone 15 का निर्माण कर सकता है भारत उसी समय चीन में। टेक दिग्गज ने 2017 में iPhone SE के साथ भारत में iPhones का निर्माण शुरू किया था।

ग्रामीणों की काली दिवाली मनाने की धमकी: फतेहाबाद में कई गांवों में अभी नहीं हुई बारिश के पानी की निकासी

ऐप्पल देश में अपने कुछ हालिया आईफोन मॉडल बनाती है, जिसमें आईफोन 11, आईफोन 12 और आईफोन 13 शामिल हैं। इन सभी को फॉक्सकॉन ने अपनी सुविधा में इकट्ठा किया है। जबकि iPhone SE और iPhone 12 को बेंगलुरु की विस्ट्रॉन फैक्ट्री में असेंबल किया जा रहा है।

स्थानीय असेंबली ने देश में iPhones के अंतिम बिक्री मूल्य को कम नहीं किया है। वास्तव में, चल रहे मुद्रा में उतार-चढ़ाव और डॉलर के बढ़ते मूल्य, मौजूदा आईफोन मॉडल की कीमतें भारत में बढ़ गई हैं। इसी तरह, Apple ने देश में iPad 9th gen, iPad Mini और iPad Air M1 वेरिएंट की कीमत में वृद्धि की है।

हिसार में युवक का अपहरण कर 6 लाख फिरौती वसूली: ठेकेदार के पूर्व पार्टनर ने 2 साथियों संग की वारदात; 8 घंटे बाद छूटा

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *