ग्रामीणों की काली दिवाली मनाने की धमकी: फतेहाबाद में कई गांवों में अभी नहीं हुई बारिश के पानी की निकासी

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के कई गांव ऐसे है, जहां पर जलभराव की समस्या बारिश होने के एक महीने बाद भी बनी हुई है। ग्रामीणों का आरोप हैं कि जिला प्रशासन उनकी सुध नहीं ले रहा। ऐसे में अब ग्रामीणों का कहना है कि वे काली दीपावली मनाएंगे। इसकी वजह प्रशासन है। जब तक पानी की निकासी नहीं हो जाती, तब तक वे इस तरह विरोध जताएंगे।

हेरिटेज फर्नीचर चोरी मामला: पुलिस ने कहा-रिकवरी शिकायतकर्ता के सामने हुई; वह बोला नहीं; तभी सब छूटे

ग्रामीण बलवंत, महेंद्र, कृष्ण, विष्णु व मनोज ने आरोप लगाया कि गत सितंबर में हुई बारिश से ही उनके खेतों में जलभराव हुआ था। अब बारिश को एक महीना बीत गया। लेकिन पानी निकासी के लिए अधिकारियों ने उचित प्रबंध नहीं किया। इससे उनको परेशानी आ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि दीपावली के बाद पानी की निकासी नहीं हुई तो वे रोड को जाम करेंगे। जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रशासनिक अधिकारी पानी निकासी के प्रबंधन करने में खूब भेदभाव कर रहा है। बीडीपीओ पूरी सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि दीपावली का त्योहार आ रहा है, लेकिन जिनके घर खेत अभी तक डूबे हैं, उनके लिए दीपावली का कोई औचित्य नहीं रह जाता, इसलिए वे काली दिवाली मनाएंगे।

साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली है। यदि अब कोई अधिकारी उनके खेतों व घरों की तरफ आया तो उनका घेराव किया जाएगा, विरोध किया जाएगा और इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
iPhone सिनेमाई मोड: फिल्म कैसे करें, संपादित करें और सब कुछ जो आपको आरंभ करने की आवश्यकता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *