कोविड संक्रमण से बचाव के लिए अपनाएं उपयुक्त व्यवहार  

भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से करें परहेज      

कोरोना रोधी टीका अवश्य लगवाएँ :  एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत  

एस• के• मित्तल      

जींद,        एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को  कोरोना महामारी के प्रति जागरूक और सजग रहना होगा। कोरोना की बीमारी कम हुई है पूरी तरह  से खत्म नहीं हुई है। इसलिए लगातार सावधानी बरतने की जरूरत है। रोजाना कुछ मामले सामने आ रहे हैं। एसडीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए नियमित रूप से कुछ सावधानी बरतने की जरूरत है।

अपने हाथों को साबुन और गर्म पानी से या अल्कोहल-आधारित हैंड सैनिटाइजऱ से अच्छी तरह धोएं। गले में खराश और खांसी से राहत पाने के लिए गर्म पानी से स्नान या भाप से स्नान करें। अपने हाथों और उंगलियों को अपनी आंखों, नाक और मुंह से दूर रखें। अधिक मात्रा में तरल पदार्थ का सेवन करें। संक्रमित लोगों के निकट संपर्क से बचें। अच्छी तरह पक्के हुए  भोजन का ही  सेवन करें। उन लोगों के निकट संपर्क से बचें जो लक्षण प्रदर्शित कर रहे हैं। खांसते या छींकते समय अपना मुंह ढक लें।
लक्षण बने रहने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें। एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत ने कहा कि कोरोना रोधी टीका जरूर लगवाएं। सभी नागरिक अस्पतालों में टीकाकरण नि: शुल्क दिए जा रहे हैं। योग्य नागरिकों को  बूस्टर डोज भी नि: शुल्क लगाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *