कैरी ने ऑस्ट्रेलिया को भारतीय तेज गेंदबाजों की रिवर्स स्विंग की याद दिलाई

 

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने अपनी टीम को याद दिलाया है कि रिवर्स स्विंग से भारतीय तेज गेंदबाजों को कितना नुकसान हो सकता है, हालांकि गुरुवार से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में मुख्य फोकस मेजबान स्पिनरों के खतरे से निपटने पर था। .

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

ऑस्ट्रेलिया ने भारत में “अप्रासंगिक” दौरे के खेल के विचार को त्याग दिया और इसके बजाय भारत आने से पहले सिडनी में विशेष रूप से तैयार स्पिनिंग पिचों पर एसजी गेंदों से प्रशिक्षण लिया।

कैरी ने अपने चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर से इतर यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पाकिस्तान जाने पर काफी स्पिन की बातें होती थीं और मुझे रिवर्स स्विंग गेंद मुश्किल लगती थी।’

उन्होंने 2018 में बेंगलुरु में अपने दौरे के खेल को याद किया जब तेज गेंदबाज स्पिनरों के समान ही प्रभाव डाल रहे थे और मोहम्मद सिराज मैच में 11 विकेट लेकर वापसी की।

 

“मैंने 2018 में चार दिवसीय खेल (भारत ए के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए के लिए) खेला और बहुत सी बातें स्पिन के बारे में थीं और शायद यह थोड़ा सा भूल गया कि टीम के दोनों तेज गेंदबाजों को रिवर्स-स्विंगिंग गेंद से कितना नुकसान होता है, एक विकेट के साथ थोड़ा ऊपर और नीचे हो सकता है, ”31 वर्षीय ने कहा।
कैरी ने पिछले साल जुलाई में श्रीलंका में ड्रॉ हुई टेस्ट सीरीज को भी याद किया, जहां आस्ट्रेलियाई टीम को पिच की अलग परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना पड़ा था।

“हम दो टेस्ट के लिए गॉल गए थे और वे दो अलग-अलग विकेट थे। इसलिए इस बारे में खुले दिमाग से रहें कि हम किसके खिलाफ आने वाले हैं, वे किस टीम को पार्क में रखते हैं और मैं किस परिदृश्य में आता हूं, ”उन्होंने कहा।

“स्पिन और तेज गेंदबाजी के बीच खेल में उतार-चढ़ाव, शुष्क अवधि, ऐसे समय जहां यह जल्दी स्कोर करेगा … सोचें कि यह इस टीम के बारे में बहुत अच्छा है, हमारे पास जो अनुभव है।” कैरी ने कहा कि मेहमान टीम भारतीय पक्ष की क्षमता को समझती है और उसी के अनुसार योजना बनाएगी।

हरियाणा में बन रहे नकली सिक्के: दिल्ली-मुंबई पुलिस की जांच में खुलासा; मंदिरों और मॉल्स में हो रही सप्लाई

“हम उन लोगों से बात करेंगे जो अतीत में (भारत में) खेल चुके हैं और हम जल्द ही अपने बल्लेबाजों की बैठक करेंगे। हम अगले कुछ दिनों में बहुत सारे अलग-अलग स्पिनरों का सामना करेंगे, हमारे स्पिनर भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए सभी के लिए यह जमीन पर अपने पैर जमाना है।

“हम वास्तव में जिस तरह से हम खेलने जा रहे हैं, उसके बारे में बात नहीं की है, यह व्यक्तिगत आधार है। ट्रैविस के लिए यह हो सकता है कि (हमलावर) खेल थोड़ा सा हो, रेनर्स (मैथ्यू रेनशॉ) थोड़ा लंबा है और गेंद की पिच तक पहुंच सकता है – वह यहां रहा है और सफल रहा है – इसलिए यह व्यक्ति पर निर्भर है कि वह अपने खेल का स्वामी है फिर हम उन्हें ऐसा करने के लिए वापस करते हैं। स्पिनरों के खिलाफ अपनी आक्रमण प्रवृत्ति के लिए जाने जाने वाले कैरी ने कहा: “मुझे ज्यादातर परिस्थितियों में, अधिकांश प्रारूपों में स्वीप करना पसंद है, फिर (यह) परिस्थितियों में खेलना पसंद है।

“यह एक रोमांचक टेस्ट दौरा है, कई बार अराजकता होगी, कई बार विकेट गिरेंगे, बस उन परिस्थितियों को प्रबंधित करने का प्रयास करें। जब हम शीर्ष पर होते हैं तो उम्मीद करते हैं कि बल्लेबाज वास्तव में बड़ा प्रदर्शन कर सकते हैं।’

2012 में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी हार के बाद से, भारत घर में लगातार 15 टेस्ट सीरीज़ जीतने के रिकॉर्ड पर कायम है। किसी भी टीम ने लगातार 10 से ज्यादा घरेलू सीरीज नहीं जीती हैं।

स्टैंडिंग के शीर्ष पर एक स्वस्थ बढ़त के साथ, नंबर 1 रैंक की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में एक पैर जमा लिया है। नंबर दो भारत को लगातार डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम 3-0 या 3-1 से जीत दर्ज करनी होगी।

पानीपत के स्कूल में छात्र से अमानवीय व्यवहार: टॉयलेट सीट टूट जाने पीटा; प्राइवेट पार्ट में डाला पेन, प्रिंसीपल दंपति और फीमेल रिसेप्शनिस्ट पर FIR

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका, जो डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं, वे भी फाइनल में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और वर्तमान चक्र में प्रत्येक में दो टेस्ट हैं।

कैथल के सीवन में लोगों की बैठक: नगरपालिका का दर्जा खत्म करने की मांग ने पकड़ा जोर; आंदोलन के लिए कमेटी गठित .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *