ट्विटर के नक्शेकदम पर चलते हुए इंस्टाग्राम पेड ‘ब्लू टिक’ वेरिफिकेशन पेश कर सकता है

 

क्या इंस्टाग्राम ट्विटर के नक्शेकदम पर चल सकता है? (छवि: न्यूज़ 18)

डेवलपर एलेसेंड्रो पालुज़ी ने कोड बिट्स के रूप में सबूतों का खुलासा किया है जो सुझाव देते हैं कि मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और फेसबुक जल्द ही दोनों प्लेटफॉर्म पर सशुल्क सत्यापन सेवाएं पेश कर सकते हैं।

एक डेवलपर ने कथित तौर पर इंस्टाग्राम के स्रोत कोड में सशुल्क सत्यापन की उपस्थिति का खुलासा किया है – जो उपयोगकर्ताओं को उनके नाम के आगे प्रतिष्ठित ‘ब्लू टिक’ प्राप्त करने की अनुमति दे सकता है, यह इंगित करने के लिए कि वे एक सत्यापित खाता हैं। यह अटकलें कुछ महीने बाद ही सामने आई हैं एलोन मस्क ट्विटर खरीदा और ‘ट्विटर ब्लू’ सत्यापन सुविधा शुरू की- जो उपयोगकर्ताओं को समान लाभ प्रदान करती है।

ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, Alessandro Paluzzi ने कोड बिट्स के रूप में सबूतों का खुलासा किया है जिससे पता चलता है कि मेटा-स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म Instagram और Facebook जल्द ही दोनों प्लेटफ़ॉर्म पर सशुल्क सत्यापन सेवाएँ पेश कर सकते हैं। पलुज़ी ने टेकक्रंच के माध्यम से स्क्रीनशॉट साझा किए, जो कहते हैं: “IG_NME_PAID_BLUE_BADGE_IDV” और “FB_NME_PAID_BLUE_BADGE_IDV।”

जबकि इंस्टाग्राम की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, ऐसी सुविधा मौजूद हो सकती है, यह देखते हुए कि मार्क जुकरबर्ग और उनकी टीम मेटावर्स के विकास में भारी निवेश कर रही है और राजस्व के वैकल्पिक स्रोतों की तलाश कर रही है।

कैसे जूनागढ़ के एक गांव के एक किसान के बेटे ने स्टीव स्मिथ को रविचंद्रन अश्विन की तैयारी में मदद की

इसके अतिरिक्त, Apple की ऐप ट्रैकिंग पारदर्शिता की आवश्यकता के कारण, मेटा जैसी कंपनियों को विज्ञापन राजस्व का एक महत्वपूर्ण नुकसान हुआ है – साथ ही 9to5Mac के अनुसार, पिछले साल $10 बिलियन की अनुमानित हिट हुई थी।

इंस्टाग्राम हाल की कमियों के बारे में भी पारदर्शी रहा है, जिसमें इंस्टाग्राम शॉपिंग फीचर को हटाना और इंस्टाग्राम रील्स के माध्यम से वीडियो का अत्यधिक प्रचार करना शामिल है, जैसा कि प्रमुख एडम मोसेरी ने स्वीकार किया है।

ट्विटर के समान, मेटा संभावित रूप से अपने उपयोगकर्ताओं को प्रतिष्ठित ब्लू बैज सत्यापन, राजस्व साझाकरण और अन्य सुविधाओं सहित सदस्यता सेवा प्रदान कर सकता है। संदर्भ के लिए, ट्विटर ब्लू वर्तमान में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर $ 8 प्रति माह या $ 11 इन-ऐप खर्च करता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *