‘कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल’ के गठन से पहले प्रतिबंधित ट्विटर खातों को बहाल नहीं किया जाएगा

 

न्यूयॉर्क: ट्विटर के नए मालिक अरबपति एलोन मस्क ने कहा है कि सोशल मीडिया कंपनी एक “कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल” बनाएगी और इस तरह के निकाय के बुलाए जाने के बाद कोई भी प्रमुख सामग्री निर्णय या खाता बहाली होगी।

मस्क की यह टिप्पणी सोशल मीडिया दिग्गज का 44 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा करने के एक दिन बाद आई है।

“ट्विटर व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन करेगा। उस परिषद के बुलाने से पहले कोई बड़ा सामग्री निर्णय या खाता बहाली नहीं होगी, ”51 वर्षीय मस्क ने शुक्रवार को ट्वीट किया।

“स्पष्ट होने के लिए, हमने अभी तक ट्विटर की सामग्री मॉडरेशन नीतियों में कोई बदलाव नहीं किया है,” उन्होंने कहा।

मस्क ने अभी तक इस बारे में विवरण नहीं दिया है कि उनकी सामग्री मॉडरेशन परिषद कैसे काम करेगी।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ट्विटर डील: टॉप मेम्स जिन्हें आपको देखना चाहिए

मस्क का अधिग्रहण पूरा होने के बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटा दिया गया।

ट्विटर की बागडोर संभालने के कुछ ही घंटों के भीतर टेस्ला के सीईओ ने कई ट्वीट किए। “पक्षी मुक्त हो गया है”, “स्पॉयलर अलर्ट। अच्छे समय को लुढ़कने दें”, “लिविंग द ड्रीम। कॉमेडी अब ट्विटर पर लीगल हो गई है।”

बहादुरगढ़ में कार ने 3 लोगों को रौंदा: 2 की मौत; तीसरे की हालत नाजुक, खेत में काम के बाद सोने जा रहे थे

शुरुआत में अप्रैल में कंपनी को खरीदने के लिए सहमत होने के बाद, मस्क ने सौदे से बाहर निकलने का प्रयास करते हुए महीनों बिताए, पहले प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की संख्या और बाद में कंपनी के व्हिसलब्लोअर द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में चिंताओं का हवाला दिया।

38 वर्षीय अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में सोशल मीडिया साइट के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के पद छोड़ने के बाद ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था।

जैसा कि पिछले साल जनवरी में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था, हैदराबाद में जन्मे गड्डे 6 जनवरी को यूएस कैपिटल में ट्रम्प समर्थक समर्थकों द्वारा विद्रोह के प्रयास के दिनों के भीतर किए गए इस नाटकीय निर्णय में सबसे आगे थे। 2021.

पानीपत में मेडिकल स्टोर से 30,000 चोरी: पत्नी के चुनाव प्रचार में गांव गया था दुकानदार; चप्पले छोड़कर भागा चोर

ट्विटर के सह-संस्थापक बिज़ स्टोन ने अग्रवाल, सहगल और गड्डे को व्यवसाय में उनके “बड़े पैमाने पर योगदान” के लिए धन्यवाद दिया।

“ट्विटर पर सामूहिक योगदान के लिए @paraga, @vijaya, और @nedsegal को धन्यवाद। विशाल प्रतिभा, सभी, और सुंदर मनुष्य प्रत्येक!” स्टोन ने ट्वीट किया।

मस्क बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में कंपनी के मुख्यालय पहुंचे और इंजीनियरों और विज्ञापन अधिकारियों के साथ बैठक की।

मस्क ने अपने ट्विटर विवरण को “चीफ ट्विट” में भी अपडेट किया। मस्क ने सेवा के सामग्री मॉडरेशन नियमों को ढीला करके ट्विटर को बदलने का वादा किया है, इसके एल्गोरिदम को अधिक पारदर्शी और सदस्यता व्यवसायों का पोषण करने के साथ-साथ कर्मचारियों की छंटनी भी की है।

अप्रैल में, ट्विटर ने सोशल मीडिया सेवा को खरीदने और इसे निजी लेने के मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

फैडरेशन ऑफ स्कूल एसोसिएशन ने करवाई खेल प्रतियोगिता

हालांकि, मस्क ने जल्द ही समझौते का पालन करने के अपने इरादों के बारे में संदेह करना शुरू कर दिया, यह आरोप लगाते हुए कि कंपनी सेवा पर स्पैम और नकली खातों की संख्या का पर्याप्त रूप से खुलासा करने में विफल रही।

जब मस्क ने कहा कि वह सौदे को समाप्त कर रहा है, तो ट्विटर ने अरबपति पर मुकदमा दायर किया, आरोप लगाया कि उसने “ट्विटर और उसके शेयरधारकों के प्रति अपने दायित्वों का सम्मान करने से इनकार कर दिया क्योंकि उसने जिस सौदे पर हस्ताक्षर किए वह अब उसके व्यक्तिगत हितों की सेवा नहीं करता है।” इससे पहले अक्टूबर में, मस्क ने कहा था कि अगर सोशल मैसेजिंग सर्विस ने मुकदमेबाजी छोड़ दी तो वह 54.20 डॉलर प्रति शेयर की मूल कीमत पर ट्विटर के अपने अधिग्रहण को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

ट्विटर के वकीलों ने कहा कि टेस्ला के सीईओ का “प्रस्ताव आगे शरारत और देरी का निमंत्रण है।” एक डेलावेयर चांसरी कोर्ट के न्यायाधीश ने अंततः फैसला सुनाया कि मस्क के पास ट्विटर डील या हेड टू ट्रायल को मजबूत करने के लिए 28 अक्टूबर तक का समय था।

बेरी खेड़ा में अस्तबली पीर की दरगाह पर लगाया भंडारा पीर बाबा करते हैं हर किसी की मुराद पुरी – प्रेम जागलान

मस्क ने गुरुवार को विज्ञापनदाताओं को आश्वस्त करने के लिए एक संदेश लिखा था कि सोशल मैसेजिंग सेवाएं “सभी के लिए एक फ्री हेलस्केप में विकसित नहीं होंगी, जहां बिना किसी परिणाम के कुछ भी कहा जा सकता है!” मस्क ने संदेश में कहा, “मैंने ट्विटर का अधिग्रहण इसलिए किया क्योंकि सभ्यता के भविष्य के लिए एक साझा डिजिटल टाउन स्क्वायर होना महत्वपूर्ण है, जहां हिंसा का सहारा लिए बिना, स्वस्थ तरीके से विश्वासों की एक विस्तृत श्रृंखला पर बहस की जा सकती है।”

“वर्तमान में बहुत बड़ा खतरा है कि सोशल मीडिया दूर-दक्षिणपंथी और सुदूर वामपंथी प्रतिध्वनि कक्षों में विभाजित हो जाएगा जो अधिक घृणा उत्पन्न करते हैं और हमारे समाज को विभाजित करते हैं।” पीटीआई यास एनएसए एकेजे एनएसए

पंचायती राज संस्थाओं का चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से करवाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *