एसडीएम ने किया जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा पालिका व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      सफीदों क्षेत्र में पिछले तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते शहर की सड़कों सहित अन्य स्थानों पर पानी का ठहराव हो गया है। पानी निकासी के प्रबंधों की जांच करने के लिए रविवार को एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने पुरानी अनाज मंडी व शहर के कई हिस्सों का निरीक्षण किया। उन्होंने नगरपालिका व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में जल निकासी के कार्यों में तेजी लाई जाए।
वहीं पानी के ठहराव से लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। नगर में बारिश के कारण अनेक जगहों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। इसी जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एसडीएम सत्यवानसिंह मान ने नगर पालिका को गंदे नाले की समय-समय पर साफ-सफाई के साथ-साथ जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भूमिगत दबाई गई पाइप लाइनों को साफ करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों से कहा कि नालों की सफाई करने के बाद कूड़े व कीचड़ को वहीं पर नहीं डाले।
बारिश आने पर यह कूड़ा व कीचड़ वापस से नालों में चला जाता है और नाले को जाम कर देता है। जिसके बाद पानी निकासी नहीं होने से जलभराव की समस्या पैदा होती है। कूड़े का साथ की साथ उठान किया जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शहर में जगह-जगह हुए जलभराव को निकालने के भी निर्देश दिए। इस दौरान नपा के सचिव विक्रमजीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *