करनाल में 50 MM बरसात: सड़के पानी से लबालब, करोड़ो खर्च के बाद भी CM सिटी के लोगों को नहीं मिली जलभराव से निजात

सेक्टर-6 की मुख्य सड़क पर खड़े पानी का दृश्य।

हरियाणा के जिले करनाल में शनिवार की सुबह मौसम ने फिर करवट बदली। झमाझम बरसात के साथ दिन की शुरुआत हुई। लोगों को गर्मी से खासी राहत महसूस की। लेकिन दूसरी तरफ जगह जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ा। सुबह से शाम 4 बजे तक हुई 50 MM बरसात से शहर की मुख्य सड़के सुबह से पानी से लबालब है। हांलकि यह मानसून की सबसे कम बरसात मानी जा रही है। अगर ज्यादा बरसात हुई तो हालत और भी ज्यादा खराब हो सकते है।

करनाल में 50 MM बरसात: सड़के पानी से लबालब, करोड़ो खर्च के बाद भी CM सिटी के लोगों को नहीं मिली जलभराव से निजात

सेक्टर 13 में सड़कों पर खड़े पानी का दृश्य।

सेक्टर 13 में सड़कों पर खड़े पानी का दृश्य।

वहीं अधिकारियों को दावा है कि शहर में 26 मुख्य नालों में से लगभग सभी नालों की एक बार सफाई हो चुकी है दूसरी बार सफाई चल रही है। उसके बावजूद भी CM सिटी के लोगों को जलभराव की समस्या से छुटकारा नहीं मिल रहा है।

इस बरसात ने नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी। ये हालात तब हैं, जब निगमायुक्त के साथ-साथ उपायुक्त भी लगातार नालों की सफाई का निरीक्षण करते रहे। यहां तक कि शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता भी नालों की सफाई देखने पहुंचे थे। नालों की सफाई पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा चुके है। लेकिन उसके बाद भी शहर वासियों को जल भराव की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है।

एडमिशन अलर्ट: विद्यार्थियों को राहत, बदला शेड्यूल, अब 10 जुलाई तक कर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन, 3 अतिरिक्त दिन मिले

सेक्टर-12 पानी में खड़े वाहनों का दृश्य।

सेक्टर-12 पानी में खड़े वाहनों का दृश्य।

श्यामल सेन पार्क के सामने घरों में घुसा बारिश का पानी

शहर की सड़कें जलमग्न हैं। सेक्टर-13 में श्यामल सेन पार्क के सामने बारिश का पानी घरों की दहलीज को लांघ गया। सेक्टर-13 में लोग बारिश का पानी घरों में घुसने से परेशान रहे। सुबह 6 बजे से पानी निकाले में जुटे रहे। महिलाओं ने घरों में घुसे पानी को दिखाते हुए प्रशासन और सरकार को कोसा। लोगों ने बताया कि पिछले 40 सालों से वह यही समस्या झेल रहे हैं।

सेक्टर 7 की सड़कों पर खड़े पानी का दृश्य।

सेक्टर 7 की सड़कों पर खड़े पानी का दृश्य।

इन सेक्टरों में तालाब बनीं सड़कें

मुख्य शहर के अलावा सेक्टर-6, 7, 12, 13 व 14 में भी सड़कें तालाब बनीं। पानी निकासी के सिस्टम फेल रहे। डेढ़ से दो-दो फीट पानी सड़कों पर खड़ा हो गया। गलियों की बात करें तो उनकी भी ठीक से सफाई नहीं हुई थी।शहर के इन क्षेत्रों में ज्यादा जलभराव हुआशहर में राजीव पुरम, जनक पुरी, न्यू जनक पुरी, न्यू रमेश नगर, बहादुर चंद कॉलोनी, विकास कॉलोनी, सेक्टर-8, मॉडल टाउन, रेलवे रोड, देवी मंदिर रोड, बस स्टैंड रोड, महिला आश्रम रोड, शिव कॉलोनी, शास्त्री नगर, सब्जी मंडी रोड सहित विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की समस्या सामने आई।

2 दिन और चलेगी बारिश

CSSRI से मौसम विभाग के प्रवक्ता प्रदीप यादव ने बताया कि आज सुबह 4 बजे से दोपहर शाम 4 चार बजें तक 50 MM बारिश हो चुकी है। अगामी दो दिन और तेज बरसात की संभावना है। इस बरसात से धान के किसानों को फायदा होगा।

 

खबरें और भी हैं…

.

रोहतक में दुकानदार से मांगी रंगदारी: CCTV, नहीं देने पर हाथापाई, पिस्तौल के बल पर डराया, पुलिस को आता देख फेंकी, एक काबू
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *