एलोन मस्क का ट्विटर भ्रामक अमेरिकी चुनाव सामग्री पर कार्रवाई करने के लिए धीमा, विशेषज्ञों का कहना है

 

चुनाव विशेषज्ञों ने मंगलवार को ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया सेवाओं में नए झूठ के प्रसार की सूचना दी, क्योंकि अमेरिकियों ने मध्यावधि चुनाव में मतदान किया था, इसके चार दिन बाद ट्विटर इंक ने अपने आधे कर्मचारियों और नए मालिक को निकाल दिया था। एलोन मस्क रिपब्लिकन उम्मीदवारों को वोट देने की सिफारिश ट्वीट की।

फ्लैट पीसी बाजार के बावजूद मजबूत विकास के लिए आसुस ने भारत को धन्यवाद दिया

मतदाता दमन के प्रयासों के लिए सोशल मीडिया पर नज़र रखने वाले गैर-पक्षपाती प्रहरी समूह कॉमन कॉज़ ने कहा कि ट्विटर ने हाई-प्रोफाइल पोस्ट पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिसे संगठन ने मंगलवार को समस्याग्रस्त के रूप में चिह्नित किया।

अमेरिकी कांग्रेस के चुनावों ने सोशल मीडिया कंपनियों के लिए एक नई परीक्षा पेश की, जो वर्षों से संभावित हानिकारक टिप्पणी को बढ़ाने के खिलाफ स्वतंत्र अभिव्यक्ति को संतुलित करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। हालांकि कंपनी की नीतियां उन्हें गलत सूचना को प्रतिबंधित करने में सक्षम बनाती हैं, लेकिन प्रवर्तन अस्पष्ट रहा है, और ट्विटर पर हालिया उथल-पुथल ने इसे विशेष जांच के तहत रखा है।

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनना तय: भूपेंद्र हुड्‌डा बोले- वीरभद्र सिंह के विकास कार्यों को पूरा नहीं कर पाई जयराम सरकार

सोशल मीडिया पर मंगलवार को कुछ जगहों पर वोटिंग गड़बड़ियों के लिए डेमोक्रेट्स पर झूठा आरोप लगाने के लिए दक्षिणपंथ की मांग की गई।

कॉमन कॉज ने कहा कि रिपब्लिकन उम्मीदवारों मार्जोरी टेलर ग्रीन और कारी लेक के ट्विटर पोस्ट में कंपनी की नागरिक अखंडता नीति के तहत चेतावनी लेबल शामिल होना चाहिए, जो चुनावों के बारे में भ्रामक ट्वीट्स को नियंत्रित करता है। ग्रीन और लेक के पोस्ट को ट्विटर पर हजारों लाइक और रीट्वीट मिले।

कॉमन कॉज़ ने शुक्रवार से ट्विटर के प्रतिक्रिया समय में एक “बड़ी मंदी” का भी उल्लेख किया, जब छंटनी ने कंपनी की कई टीमों को विश्वसनीय जानकारी बढ़ाने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

झराई का सही रेट दिलवाने की मांग को लेकर मजदूरों ने सफीदों मंडी में की हड़ताल

समूह ने कहा, “ट्विटर निराशाजनक है और जवाब देने से परे जवाब नहीं दे रहा है कि वे कुछ देख रहे हैं और फिर दिनों के लिए अंधेरे में जा रहे हैं,” यह देखते हुए कि कंपनी का प्रतिक्रिया समय आम तौर पर लगभग एक से तीन घंटे था।

छंटनी में अपनी संचार टीम के कई सदस्यों को खोने वाले ट्विटर ने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

मंगलवार से पहले, मस्क और ट्विटर दोनों के सुरक्षा और अखंडता के प्रमुख योएल रोथ ने ट्वीट किया कि कंपनी मध्यावधि के माध्यम से अपनी चुनावी अखंडता नीतियों को बनाए रखेगी और लागू करेगी।

मई में कॉमन कॉज सहित 120 से अधिक वकालत करने वाले संगठनों ने सोशल मीडिया कंपनियों से “सर्किट ब्रेकर” शुरू करने का आग्रह किया, ताकि लोकप्रिय खातों द्वारा भ्रामक चुनावी जानकारी के तेजी से प्रसार को रोका जा सके।

ऑनलाइन चुनाव जानकारी का अध्ययन करने वाले शोध समूहों के अनुसार, मंगलवार को ट्विटर पर चर्चा ने एरिज़ोना, जॉर्जिया, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया जैसे राज्यों में वास्तविक मतदान समस्याओं पर ध्यान केंद्रित किया।

हांसी में पंचायत चुनाव के नामांकन 11 तक: 55 गांवों में 1.46 लाख मतदाताओं के लिए 172 मतदान केंद्र; तैयारी अंतिम चरण में

ट्विटर पर लोकप्रिय टिप्पणीकारों के बाद गतिविधि में वृद्धि हुई – बिना सबूत के – रिपब्लिकन मतदाताओं को दबाने के लिए डेमोक्रेट द्वारा किए गए प्रयासों के लिए खराबी को जिम्मेदार ठहराया, के अनुसार चुनाव सत्यनिष्ठा भागीदारी, अनुसंधान संगठनों का एक गठबंधन।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जिन्होंने झूठे दावे किए हैं कि 2020 का राष्ट्रपति चुनाव व्यापक मतदान धोखाधड़ी के माध्यम से उनसे चुराया गया था, ने अपने सोशल मीडिया ऐप ट्रुथ सोशल पर पोस्ट किया कि कुछ राज्यों में मुद्दे जानबूझकर दुर्व्यवहार के एक नए दौर की राशि है।

एरिज़ोना के मैरिकोपा काउंटी में चुनाव अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को जिन मुद्दों का अनुभव हुआ, वे मतगणना को प्रभावित नहीं करेंगे। पेंसिल्वेनिया के लुज़र्न काउंटी के अधिकारियों ने समस्याओं की भरपाई के लिए मतदान के घंटे बढ़ा दिए।

सिग्नल अब उपयोगकर्ताओं को कहानियों को अनुकूलित करने की अनुमति देता है, कभी भी हटा सकता है

जॉर्जिया के कोब काउंटी के अधिकारियों ने अनुपस्थित मतपत्र प्राप्त करने की समय सीमा बढ़ा दी क्योंकि कुछ मतदाताओं को मतपत्र प्राप्त नहीं हुए, झूठे दावे फैल गए – मुख्य रूप से ट्विटर पर – कि विस्तार का मतलब चुनाव को “चोरी” करने में मदद करना था, दक्षिणी के एक प्रवक्ता के अनुसार गरीबी कानून केंद्र कार्यकर्ता समूह।

कॉमन कॉज के अभियानों के उपाध्यक्ष जेसी लिटिलवुड ने एक समाचार ब्रीफिंग में कहा कि सगाई को आकर्षित करना भी मतदाताओं को चेतावनी देने वाले पोस्ट थे कि मतदान स्थलों पर वाई-फाई नेटवर्क वोटिंग मशीनों की हैकिंग को सक्षम कर सकते हैं।

कॉमन कॉज़ के अनुसार, अधिक मुख्यधारा की सोशल मीडिया सेवाओं में फैलने से पहले मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर झूठ की उत्पत्ति हुई। एक रॉयटर्स की समीक्षा में ट्विटर, टिकटॉक और मेटा (मेटा.ओ) फेसबुक पर उदाहरण मिले।

रोहतक में बढ़ रहा डेंगू का ग्राफ: मरीजों का आंकड़ा पहुंचा शतक के नजदीक, 5145 लोगों को दिया नोटिस

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *